नेताजी गाड़ी रोकिए, शादी का कार्ड है और फिर ठांय-ठांय...फिल्मी अदांज में बीजेपी नेता की हत्या!


जौनपुर। गुरुवार की सुबह करीब दस बजे भाजपा के नेता प्रमोद कुमार यादव गांव के अपने घर से बाहर निकले थे। अपनी क्रेटा गाड़ी में सवार होकर वह किसी काम से जा रहे थे। गांव के बाहर सड़क पर निकले ही थे कि तभी उधर से लाल रंग की मोटरसाइकल सवार शख्स ने आवाज देकर नेताजी को गाड़ी रोकने के लिए कहा। अनजान शख्स को देखकर प्रमोद यादव ने गाड़ी में से ही जानकारी लेनी चाही। इस पर युवकों ने कहा कि आपको शादी का कार्ड देना है। नेताजी ने गाड़ी रोककर शीशा डाउन किया और बाइक सवार युवक बिल्कुल पास में आ गए। इसके आगे नेताजी कुछ समझ पाते इससे पहले ही युवकों ने असलहे निकालकर ताबड़तोड़ गोली चलानी शुरू कर दी।

यह किसी फिल्मी सीन की स्क्रिप्ट नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश के जौनपुर की घटना है। यहां गुरुवार की सुबह कद्दावर नेता और वर्तमान में बीजेपी के जिला मंत्री प्रमोद कुमार यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जौनपुर के थाना सिकरारा क्षेत्र स्थित बोधापुर गांव निवासी नेता को शादी का कार्ड देने के बहाने गाड़ी रुकवाकर गोली मार दी गई। कांड के बाद पूरे इलाके में कोहराम मच गया। आनन-फानन में परिजन प्रमोद यादव को लेकर अस्पताल गए लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। मृतक के छोटे भाई श्रवण यादव ने पूरे प्रकरण की जानकारी देते हुए बताया कि प्रमोद को 4-5 गोली मारी गई थी। कई अन्य राउंड फायरिंग भी हुई। इस हत्याकांड में किसी पर शक के बारे में पूछे जाने पर श्रवण ने किसी का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा कि किसी पर भी शक नहीं है। अभी ऐसी कोई बात भी नहीं थी वरना खुद लाइसेंसी रिवॉल्वर और राइफल लेकर ही चलते। वह तो आजकल रात में भी अकेले ही सफर कर रहे थे।

प्रमोद यादव स्थानीय राजनीति में बहुत सक्रिय रहा करते थे। बीडीसी और ब्लॉक प्रमुख चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव में भी दांव आजमा चुके थे। खास बात यह है कि 2012 में मल्हनी विधानसभा चुनाव में इन्होंने चुनाव लड़ा था। उस समय बाहुबली धनंजय सिंह ने अपनी पत्नी जागृति सिंह को चुनाव मैदान में उतारा था। हालांकि यह दोनों ही नेता चुनाव हार गए थे। सपा के दिग्गज पारसनाथ यादव ने जीत दर्ज की थी। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने बताया कि घायल की इलाज के दौरान मौत हो गई है। इस मामले में टीम में लगा दी गई है। जल्दी घटना का वर्कआउट किया जाएगा। कुछ लोगों की पहचान भी की गई है। जल्दी ही पूरे मामले का खुलासा होगा। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर बदमाशों की तलाश में जुट गयी है।

Post a Comment

0 Comments