चाचा शिवपाल बीमार, आराम करने की सलाह...बेटे आदित्य के हाथ कमान


लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी को झटका लगा है। बदायूं सीट से सपा के प्रत्याशी और अखिलेश यादव के चाचा बीमार हो गए हैं। डॉक्टरों ने उन्हें अगले तीन से चार दिन तक आराम करने की सलाह दी है। ऐसे में सपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शिवपाल यादव को समाजवादी पार्टी ने बदायूं सीट से प्रत्याशी बनाया है। ये सीट सपा का गढ़ रही है। लेकिन चुनाव की बेला में सपा नेता अस्वस्थ चल रहे हैं, जिसके चलते वो अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जा पाएंगे। डॉक्टरों ने उन्हें घर आराम करने की सलाह दी है।

पिता शिवपाल यादव के बीमार होने के बाद अब उनके बेटे आदित्य यादव ने चुनाव की ज़िम्मेदारी संभाल ली है। आदित्य बुधवार रात को ही बदायूं पहुंच गए जिसके बाद उन्होंने यहां चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है। बदायूँ सीट पर सपा का गढ़ मानी जाती रही है। ऐसे में अखिलेश यादव ने इस सीट पर चाचा शिवपाल यादव पर भरोसा जताया है। शिवपाल यादव की संगठन पर मजबूत पकड़ है. लेकिन, अब उनके बेटे अगले कुछ दिनों तक ये ज़िम्मेदारी संभालेंगे।आदित्य यादव भी लंबे समय से पार्टी के लिए लगातार काम कर रहे हैं। 

मैनपुरी सीट पर हुए उपचुनाव में भी उन्होंने पिता शिवपाल के साथ डिंपल यादव को जिताने के लिए पूरी ताक़त लगा दी थी। इसके साथ ही वो लगातार जमीन पर पार्टी का संगठन भी मजबूत करने में लगे हैं। समाजवादी पार्टी यूपी में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए अपनी दोगुनी ताकत से जुटी हुई है। सपा अध्यक्ष खुद तमाम जिलों में दौरा कर रहे हैं और लगातार कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों से मिल रहे हैं ऐसे मे शिवपाल यादव का बीमार होना सपा के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

Post a Comment

0 Comments