यूपी में आज बदलेगा मौसम...IMD ने इन 17 जिलों में जारी किया बारिश का अलर्ट!


लखनऊ। प्रदेश में दो दिन तेज धूप और गर्मी के बाद आज फिर से मौसम का मिजाज बदल रहा है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही तेज धूलभरी आंधी और गरज चमक की भी चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक आज 28 मार्च गुरुवार को पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश का संभावना जताई गई है। हालांकि इस बीच पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क ही रहने का अनुमान है। 31 मार्च तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है।

प्रदेश में गुरुवार को नोएडा, गाजियाबाद में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मथुरा, अलीगढ़, बुलंदशहर में भी एक या दो जगहों पर बारिश के आसार जताए गए हैं। हापुड़, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और शामली में एक या दो स्थानों पर बारिश देखने को मिलेगी। जबकि शुक्रवार को सहारनपुर, बागपत, मेरठ, शामली और मुजफ्फरनगर समेत 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 30 और 31 मार्च को पूरे यूपी में कई जगहों पर बारिश हो सकती है। इस दौरान एक या दो स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

अगले दो दिन में अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा, उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस तापमान गिर सकता है। पिछले दो दिनों से उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही थी। तेज धूप की वजह से अचानक तापमान में बढ़ोतरी हो गई है। बढ़ती गर्मी से लोग परेशान होने लगे थे। पिछले 24 घटों में प्रयागराज में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं अयोध्या में सबसे कम न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। लेकिन मौसम में आए इस बदलाव से मार्च महीने के आखिर में तापमान में गिरावट आएगी।

Post a Comment

0 Comments