पल्लवी पटेल आज नए गठबंधन का करेंगी एलान... पीएम मोदी के लिए बनाया है खास प्लान?


लखनऊ। अपना दल (कमेरावादी) नेता पल्लवी पटेल ने समाजवादी पार्टी के बाद इंडिया गठबंधन से भी दूरियों के संकेत दे दिए हैं। इसके बाद यह जानकारी सामने आ रही है कि पल्लवी पटेल 2024 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में नए मोर्चे के तहत चुनाव लड़ सकती हैं जिसकी अगुवाई व खुद करेंगी। पार्टी करीबी नेताओं की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार अपना दल (के) और पांच अलग-अलग दलों के साथ मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा के नाम से एक नया गठबंधन बनाया जा सकता है। आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 2:30 बजे पल्लवी पटेल इस नए मोर्चे को लेकर एलान कर सकती हैं।

अपना दल (के) नेताओं की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने को लेकर पल्लवी पटेल की अगुवाई में एक बड़ी बैठक हुई है। जिसमें फैसला लिया गया है कि पल्लवी पटेल अपनी पार्टी और अन्य पांच दलों के साथ उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दोपहर तकरीबन 2:30 बजे खुद पल्लवी पटेल भागीदारी संकल्प मोर्चा के नाम से नए गठबंधन का एलान कर सकती हैं। इसके अलावा इस बात पर भी लगभग फाइनल मुहर लग चुकी है कि पल्लवी पटेल फूलपुर से चुनाव लड़ेंगी और उनकी मां कृष्णा पटेल मिर्जापुर से इस बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। पार्टी का मानना है कि यह असल मायने में PDA का साथ होगा और इस नए मोर्चे का गठन प्रमुख तौर पर पिछड़ा दलित अल्पसंख्यकों (PDA) के अधिकारों को सुरक्षित रखने के लिए किया गया है।

नए मोर्चे के तहत वाराणसी सीट पर भी एक ऐसे प्रत्याशी को उतारा जा रहा है जो सीधे तौर पर PDA फैक्टर के आधार पर सही बैठता हो। शनिवार को बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गई है कि एक अल्पसंख्यक उम्मीदवार वाराणसी सीट पर बीजेपी और इंडिया गठबंधन को कड़ी टक्कर दे सकता है। खुद पल्लवी वाराणसी सीट पर मुस्लिम कैंडिडेट उतारना चाहती हैं। ऐसे में चुनाव के कुछ ही दिन पहले पल्लवी पटेल की इंडिया गठबंधन से दूरी इंडिया गठबंधन के लिए कितनी मुश्किलें पैदा करेगी यह देखना होगा। लेकिन निश्चित ही पल्लवी पटेल का नए मोर्चे के तहत चुनावी मैदान में उतरना यूपी की लड़ाई को और दिलचस्प बना देगा।

Post a Comment

0 Comments