6 करोड़ की फिरौती के लिए कारोबारी के बेटे की हत्या...चार दोस्त गिरफ्तार!


अमरोहा। छह करोड़ रुपये की फिरौती के लिए दोस्तों ने गौतमबुद्ध नगर स्थित बेनेट यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले बीबीए के छात्र यश मित्तल (22) की हत्या कर दी। आरोपियों ने छात्र के कारोबारी पिता को मोबाइल पर संदेश भेजकर फिरौती की रकम मांगी थी। आरोपियों ने गौतम बुद्ध नगर में ही हत्या की वारदात को अंजाम दिया, बाद में शव को लाकर गजरौला थानाक्षेत्र में स्थित खेत में गड्ढा खोदकर दबा दिया। हत्यारोपियों में एक युवक गजरौला थानाक्षेत्र के तिगरिया भूड़ का रहने वाला रचित निकला है। तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर गजरौला पहुंची दादरी पुलिस ने गड्ढे से शव को बरामद कर लिया है।

मृतक छात्र यश मित्तल गजरौला के टीचर्स कॉलोनी के रहने वाले इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसायी प्रदीप कुमार मित्तल के इकलौते बेटे थे। उनके परिवार में पत्नी वर्षा मित्तल, बेटी इशिका और यश मित्तल हैं। यश मित्तल गौतम बुद्ध नगर स्थित बेनेट यूनिवर्सिटी में बीबीए प्रथम वर्ष के छात्र थे। वह यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में ही रहते थे। आरोप के मुताबिक 26 फरवरी की शाम 6ः30 बजे यश मित्तल हॉस्टल के बाहर गए थे। जिसके बाद वापस नहीं लौटे। करीब एक घंटे बाद उनका फोन बंद हो गया। परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। 27 फरवरी को छात्र यश मित्तल के पिता प्रदीप कुमार मित्तल के मोबाइल पर अंजान नंबर से मैसेज आया। जिसमें लिखा था कि तुम्हारा लड़का हमारे साथ है। उसकी कीमत छह करोड़ रुपये है। अगर लड़का चाहिए तो रुपये तैयार रखना।

तुरंत ही प्रदीप कुमार मित्तल अपने परिजनों के साथ दादरी थाने पहुंचे और मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस में तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपियों को ट्रेस करना शुरू कर दिया। पुलिस ने छात्र यश मित्तल के तीन दोस्तों को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उन्होंने राज उगल दिया।

बुधवार को नोएडा डीपी और दादरी थाना प्रभारी फोर्स के साथ गजरौला पहुंचे। जिसके बाद गजरौला थानाक्षेत्र के तिगरिया भूड़ के रहने वाले रचित नागर को गिरफ्तार किया। बाद में पुलिस आरोपियों को लेकर उसी स्थान पर पहुंची जहां छात्र यश मित्तल के शव को दबाया गया था। दादरी पुलिस ने गजरौला पुलिस को भी मौके पर बुला लिया और तेवा फैक्टरी के सामने खेत में गड्ढे से छात्र के शव को बरामद किया। पुलिस की माने तो छात्र यश मित्तल की हत्या गला दबाकर की गई है। उसके साथ मारपीट भी की गई और मृतक यश मित्तल के कपड़ों पर खून के निशान भी हैं।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि पूरा प्रकरण गौतमबुद्ध नगर जनपद के दादरी थानाक्षेत्र से जुड़ा है। मृतक छात्र यश मित्तल गजरौला के रहने इलेक्ट्रॉनिक कारोबारी के बेटे थे। दादरी पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर छात्र यश मित्तल के शव को बरामद कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। दादरी पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, ऐसी जानकारी मिली है।

Post a Comment

0 Comments