BJP और BSP गठबंधन कर गया कमाल? खुलकर दिखी पर्दे के पीछे की दोस्ती!


लखनऊ। यूपी की दस सीटों पर हुए राज्यसभा चुनाव में सपा को करारा झटका लगा है। पार्टी के साथ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की तो वहीं बसपा के इकलौते विधायक उमाशंकर सिंह भी बीजेपी के पक्ष में गए और उन्होंने संजय सेठ के समर्थन में वोट किया। जिसके बाद एक बार फिर बसपा और बीजेपी के बीच सांठ-गांठ की खबरें जोर पकड़ने लगी है। सपा ने आरोप लगाया कि बसपा पर्दे के पीछे से खुलकर बीजेपी का समर्थन कर रही है

बसपा विधायक उमाशंकर सिंह द्वारा बीजेपी के संजय सेठ को वोट देने पर समाजवादी पार्टी ने मायावती पर निशाना साधा, उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा पर्दे के पीछे से खुलकर बीजेपी की समर्थन कर रही है। उन्होंने एक्स पर लिखा, 'बसपा ने अपन वोट बीजेपी के पक्ष में दिया है। बहुजन समाज पार्टी राज्यसभा चुनाव में दोबारा भाजपा के साथ चली गयी। लोग बोलते है की पर्दें के पीछे की दोस्ती हैं, ये तो खुलकर चल रहीं है! इस बार उत्तर प्रदेश का PDA सिर्फ समाजवादी पार्टी को वोट करेगा ताकि NDA को हरा सके'।

मंगलवार को यूपी की दस राज्य सभा सीटों के लिए वोटिंग हुई, जिसमें बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी संजय सेठ को वोट दिया। वोटिंग के बाद उन्होंने कहा कि उनके संजय सेठ से पुराने संबंध रहे हैं। संजय सेठ ने उनका समर्थन मांगा था, इसलिए उन्होंने उन्हें वोट दिया। बसपा विधायक ने कहा कि विपक्षी दलों ने उनसे समर्थन नहीं मांगा और न ही बसपा प्रमुख मायावती से उन्हें किसी तरह का कोई निर्देश मिला था।

दरअसल बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस बार अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है। उनका कहना है कि वो न तो एनडीए और न ही इंडिया गठबंधन के साथ जाएंगी। बसपा पर पहले से ही बीजेपी की बी पार्टी होने का आरोप लगता रहा है और अब जब बसपा विधायक ने राज्यसभा चुनाव में भी बीजेपी को समर्थन दिया तो विपक्षी दल हमलावर हो गए हैं। विपक्ष का आरोप है कि मायावती हमेशा विपक्ष को हराने के लिए बीजेपी की मदद करती रही है, यही वजह है कि वो इस बार भी इंडिया गठबंधन से दूरी बनाए हुए हैं।

Post a Comment

0 Comments