आजमगढ़: शिक्षक-शिक्षिकाओं को जल्द देना होगा संपत्ति का ब्योरा..BSA ने जारी किया गाइडलाइन!


आजमगढ़। शिक्षक-शिक्षिकाओं को भी अब अपनी चल-अचल संपत्तियों का ब्योरा देना होगा। इसके बाद ही उनके विभागीय कार्य संपन्न कर सकेंगे। इस संबंध में बीएसए की ओर से आदेश जारी कर दिया है। सरकार की ओर से विगत काफी समय से विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों से उनकी चल-अचल संपत्तियों का विवरण मांगा जा रहा है। इसके लिए एक मार्च को कार्यशाला आयोजित की जाएगी।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश दिया है। सभी बीईओ ने भी अपने-अपने क्षेत्र के प्रधानाध्यापकों को इस बाबत निर्देश दिए हैं। साथ ही निर्देशित किया गया है कि यदि कार्मिकों की ओर से समय पर अपनी चल-अचल संपत्ति का विवरण पोर्टल पर प्रस्तुत नहीं किया गया, तो उनके प्रोमोशन पर भी विचार-विमर्श नहीं किया जाएगा। आदेश में यह भी कहा गया है कि इस मामले में शिथिलता न बरती जाए। यह प्रकरण शासन की प्राथमिकताओं में शामिल है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी समीर ने बताया कि सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को अपने-अपने विकास खंड के शिक्षकों को अपनी चल-अचल संपत्तियों का विवरण मानव संपदा पोर्टल पर प्रस्तुत करने के निर्देश दे दिए गए हैं। इसके लिए एक मार्च को ऑनलाइन कार्यशाला आयोजित की गई है। जिसमें सभी एक साथ जुड़ेंगे और उन्हें विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

Post a Comment

0 Comments