पेशी के दौरान कोर्ट से फरार हुआ कैदी...इन संगीन मामलों में था जेल निरुद्ध!


कानपुर देहात। कानपुर देहात में जिला कारागार से पेशी में आया कैदी कचहरी हवालात से अदालत पेशी के समय सिपाही को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस फरार कैदी को पकड़ने के लिए संभावित ठिकानों पर दबिशें दे रही है। कानपुर नगर के कल्याणपुर का मसवानपुर निवासी पवन गौतम उर्फ गुड्डू जिला कारागार माती में निरूद्ध है। अकबरपुर थाना में वर्ष 2021 में दर्ज दुष्कर्म पॉक्सो एक्ट, जानलेवा हमला, शस्त्र अधिनियम समेत पुलिस अभिरक्षा से फरार होने के मामले दर्ज हैं। सभी मामले अदालत में विचाराधीन है। वहीं, पूर्व में पुलिस अभिरक्षा से फरार होने का एक मामला व शस्त्र अधिनियम का मामला सीजेएम की अदालत में विचाराधीन है।

शुक्रवार को आरोपी को सीजेएम अदालत में शस्त्र अधिनियम के विचाराधीन मामले में पेशी पर जिला कारागार से लाया गया था। अदालत में मामले की सुनवाई समय आरोपी को पुलिस कर्मी रूपेंद्र कचहरी हवालात से अदालत ले गया था। अदालत में पेशी के दौरान अंदर भीड़भाड का फायदा उठाकर आरोपी भाग निकला। आरोपी के फरार होने की जानकारी पर आलाअधिकारी और भारी पुलिस बल कचहरी पहुंचा। सीसीटीवी फुटेज देख आरोपी की तलाश की गई। 

हालांकि, समाचार लिखे जाने तक फरार कैदी का पता नहीं चल सका है। थाना प्रभारी सतीश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस अभिरक्षा से भागे कैदी की तलाश की जा रही है। वर्ष 2021 में भी आरोपी पॉक्सो एक्ट के मामले में जेल से पेशी में आने के दौरान पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया था। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर सकी थी। तब भी उसके खिलाफ पुलिस अभिरक्षा से फरार होने का मामला दर्ज किया था। इसकी सुनवाई सीजेएम की अदालत में चल रही है।

Post a Comment

0 Comments