आजमगढ़ के आदिल की दुबई में खुली किस्मत.. 25 वर्षों तक हर महीने मिलेंगे 5.5 लाख रुपये!


आजमगढ़। फूलपुर तहसील के मुड़ियार गांव निवासी मुहम्मद आदिल खान ने दुबई में एक मेगा लाटरी जीत ली है। आदिल लगभग पांच वर्ष पहले दुबई गए थे और वहां एक रियल एस्टेट कंपनी में इंटीरियर डिजाइन सलाहकार हैं। परिवार की जिम्मेदारियां पूरी करने के लिए अतिरिक्त आमदनी की जरूरत महसूस हुई तो पहली बार लाटरी का टिकट खरीदा और पहला ग्रैंड पुरस्कार जीत लिया। उन्हें अगले 25 वर्षों तक वेतन की तरह प्रति माह 25,000 दरहम यानी करीब 5,59,822 रुपये मिलेंगे। उनकी कामयाबी से गांव में खुशी है। वहीं आदिल के भाई मुफ्ती माजिद ने कहा कि यह अल्लाह की मेहरबानी है। पैसे का कहां उपयोग करना है, इसे लेकर अब्बू व परिवार के साथ बातचीत के बाद फैसला लिया जाएगा।

मुड़ियार गांव निवासी हाफिज मतलूब के तीन बेटों में दूसरे नंबर के आदिल परिवार में इकलौते कमाई करने वाले सदस्य हैं। कोरोना काल में उनके बड़े भाई जमाल अहमद उर्फ मुन्ना का गांव में इंतकाल हो गया था। छोटे भाई मुफ्ती माजिद भी दुबई में रहते हैं और मदरसा में हाफिज पढ़ाने की नौकरी तलाश रहे हैं। आदिल के पिता हाफिज मतलूब दुबई में नौकरी करते थे, मगर दस वर्ष पहले गांव चले आए थे। आदिल दो वर्षों तक लखनऊ में इंटीरियर डिजाइन सलाहकार के तौर पर काम कर चुके हैं।

मुफ्ती माजिद ने बताया कि आदिल ईद पर 10 दिनों के लिए मुड़ियार गए थे। उनका परिवार गांव में रहता है और वह दुबई अकेले रहते हैं। आदिल का छह साल का एक बेटा है। उन्होंने फोन पर बातचीत के दौरान बताया कि लाटरी में इतनी बड़ी धनराशि अल्लाह की मेहरबानी से मिली है। हम गांव आएंगे तो तय करेंगे कि इस पैसे का कहां इस्तेमाल करना है।

Post a Comment

0 Comments