नामांकन खत्म होने के 6 दिन बाद सपा को नहीं भाया अपना प्रत्याशी?

निर्दलीय मेयर उम्मीदवार को दिया समर्थन


लखनऊ।
समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के बीच नामांकन खत्म होने के बाद अपना प्रत्याशी बदल दिया है। दरअसल, सपा ने 19 अप्रैल को मेयर पद के लिए अपने सभी 17 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी थी। हालांकि दो चरणों में हो रहे चुनाव के लिए नामांकन 24 अप्रैल को खत्म हो गया। लेकिन अब रविवार को पार्टी ने अपना समर्थन निर्दलीय उम्मीदवार को कर दिया है।

समाजवादी पार्टी ने 19 अप्रैल को मेयर पद के लिए अपने प्रत्याशियों का एलान किया था। तब सपा ने अपने मथुरा वृंदावन में मेयर प्रत्याशी के तौर पर पंडित तुलसी राम शर्मा को अपने उम्मीदवार घोषित किया था। लेकिन नामांकन खत्म होने के छह दिन बाद अचानक पार्टी ने अपना फैसला बदल दिया। अब पार्टी ने इस सीट पर एक निर्दलीय उम्मीदवार राज कुमार रावत को समर्थन दिया है।

इस संबंध में सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने लेटर जारी किया है। सपा के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए गए इस लेटर में प्रत्याशी बदलने की जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है, "नगर निगम मथुरा वृंदावन से मेयर प्रत्याशी श्री राज कुमार रावत पूर्व विधायक को मथुरा वृंदावन निर्वाचन क्षेत्र से महापौर पद हेतु समाजवादी पार्टी ने समर्थन दिया है।" पार्टी ने आगे लिखा, अतः सभी सम्मानित मतदाता, समाजवादी पार्टी और कार्यकर्ता श्री राज कुमार रावत पूर्व विधायक का पूर्ण समर्थन एवं सहयोग करें।


हालांकि सपा ने इससे पहले भी कई सीटों पर अपने मेयर प्रत्याशी बदले हैं। गौरतलब है कि इस बार उत्तर प्रदेश में दो चरणों में निकाय चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण के अंतर्गत 11 अप्रैल से 17 अप्रैल तक नामांकन हुआ था। इसके बाद 18 अप्रैल से 24 अप्रैल तक दूसरे चरण के लिए नामांकन हुआ। अब राज्य में चार मई और 11 मई को वोटिंग होगी। इसके बाद 13 मई को वोटों की गिनती होगी और नतीजों का एलान किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments