आजमगढ़:ऑटो चालक हत्याकांड... तो चाचा ने ही रची थी साजिश

₹3 लाख में हुआ था मौत का सौदा


आजमगढ़। मोहम्मदाबाद गोहना के रहने वाले ऑटो चालक सुनील गुप्ता की हत्या 25 अप्रैल को उनके ही ऑटो में चाकू मारकर कर दी गई थी इस घटना की जानकारी मिलने पर तत्काल एसपी मौके पर पहुंचे थे और उन्होंने जांच के लिए एसपी सिटी के नेतृत्व में 2 टीमें गठित की। इस मामले में पुलिस ने देर रात मृतक के चाचा को उसके एक सहयोगी के साथ गिरफ्तार कर लिया चाचा अवधेश ने बताया कि वह पारिवारिक जमीन हड़पना चाहता था। जिसके लिए सुनील रोड़ा बन रहा था तब उसने तय किया कि इसको रास्ते से हटा दिया जाए। इस काम के लिए उसने अपने सहयोगी प्रवीण राय को ₹3 लाख रूपए दिए थे। प्रवीण ने हत्या के लिए असलम को ₹100000 दिया था। पुलिस ने इस घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया है। चाचा की निशानदेही पर पर आरोपी असलम की तलाश में पुलिस घूम रही थी तभी आज सुबह करीब 6:45 बजे जहानागंज थाना क्षेत्र के बछिया पुल के पास मुठभेड़ हो गई जिसमें आरोपी के दाएं पैर में गोली लग गई। पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

पुलिस अधीक्षक नगर शैलेंद्र शैलेंद्र लाल ने बताया कि आज सुबह करीब 7:00 बजे जहानागज थाना क्षेत्र के बछिया पुल के पास मुठभेड़ में आरोपी को पैर में गोली लगी है पुलिस ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने सुनील हत्याकांड के तीनों आरोपी चाचा अवधेश प्रमोद राय वसल्लम को गिरफ्तार कर लिया है पुलिस ने उनके पास से हत्या में प्रयुक्त चाकू व ₹1.53 लाख रूपए बरामद किया पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है। बताया कि आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।हत्या की घटना के बारे में बताया कि मेरे मित्र प्रवीण राय उर्फ डिम्पल पुत्र स्व0 बैजनाथ राय निवासी केरमा थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ द्वारा सुनील गुप्ता पुत्र रामनरायन निवासी फरीदाबाद थाना मोहम्मदाबाद गोहना जनपद मऊ की हत्या करने हेतु कई बार कहा था।

प्रवीण राय द्वारा सुनील गुप्ता की हत्या करने के लिए सुनील गुप्ता के चाचा अवधेश गुप्ता पुत्र दीनदयाल गुप्ता साकिन फरीदाबाद थाना मोहम्मदाबाद गोहना जनपद मऊ से लगभग ढाई माह पहले तीन लाख रुपया सुपारी के तौर पर लिया था, जिसमें से एक लाख रुपया मुझे देने के लिए कहा था । वह मुझे एक लाख रुपये में से अस्सी हजार रुपये दे चुका था। हम लोग काफी दिन से मौके की तलाश में थे, प्रवीण राय ने ही सुनील गुप्ता की हत्या करने के लिए एक तमंचा व कारतूस व एक चाकू की व्यवस्था किया था।

Post a Comment

0 Comments