यूपी उपचुनाव में सपा के खिलाफ बीजेपी नहीं उतारेगी उम्मीदवार? जानिए क्या है वजह!


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में स्वार और छानबे विधानसभा सीट पर उपचुनाव का एलान हो गया है. राज्य में इन दोनों ही सीटों पर फिर से बीजेपी और समाजवादी पार्टी गठबंधन में सियासी लड़ाई होना तय माना जा रहा है। लेकिन सूत्रों का दावा है कि इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी, सपा गठबंधन के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी। इसके एक खास वजह बताई जा रही है।

दरअसल, इसके पीछे यूपी विधानसभा चुनाव को वजह बताया जा रहा है। विधानसभा चुनाव में स्वार और छानबे सीटों पर बीजेपी गठबंधन के ओर से अपना दल एस ने उम्मीदवार उतारा था। चुनाव के दौरान स्वार सीट पर सपा गठबंधन से आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने जीत दर्ज की। उन्होंने इस सीट पर बीजेपी गठबंधन से अपना दल एस के उम्मीदवार हैदर अली खान को हराया। तब अब्दुल्ला आजम को 1,26,162 वोट और हैदर अली खान को 65,059 वोट मिले थे।

जबकि छानबे विधानसभा सीट की बात करें तो यहां सपा गठबंधन से कीर्ति को उम्मीदवार बनाया गया था। इस सीट पर बीजेपी गठबंधन की ओर से अपना दल एस के उम्मीदवार राहुल प्रकाश कोल ने जीत दर्ज की थी। इस चुनाव में राहुल कोल को 1,02,502 वोट मिले थे। जबकि सपा उम्मीदवार कीर्ति को 64,389 वोट मिले थे। यानी अपना दल एस के दिवंगत विधायक राहुल कोल 38,113 वोटों के अंतर से चुनाव में जीत दर्ज की थी।

अब विधानसभा चुनाव के आधार पर आशंका जताई जा रही है कि बीजेपी सपा के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी। इस सीट पर बीजेपी गठबंधन से अपना दल एस उम्मीदवार उतार सकती है। हालांकि अभी तक इस मामले में बीजेपी के ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कि दोनों सीट पर उपचुनाव में 13 अप्रैल से नामांकन शुरू होगा। जबकि इन दोनों सीटों पर 10 मई को वोटिंग होगी और 13 मई को रिजल्ट आएगा।

Post a Comment

0 Comments