यूपी बीजेपी कोटे से ये 6 नेता बनेंगे MLC, लग गई मुहर! देखें लिस्ट

आजमगढ़ के खाते में भी आई एक सीट...


लखनऊ।
उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के लिए मनोनित सदस्यों की छह सीटें बीते साल जून से ही खाली चल रही थीं. इन सीटों पर तमाम कयास लगाए गए थे। लेकिन अब योगी आदित्यनाथ सरकार ने बीजेपी के ओर से विधान परिषद के लिए छह नामों का प्रस्ताव राज्यपाल को भेज दिया है। जिसके बाद अब दस महीने का लंबा इतंजार पूरा होता नजर आ रहा है।

योगी आदित्यनाथ सरकार के ओर से विधान परिषद के लिए जो नाम भेजे गए हैं। इसमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम योगी ने रजनीकांत माहेश्वरी (पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष, ब्रज भाजपा), साकेत मिश्रा (पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य, नृपेंद्र मिश्र के पुत्र), लालजी प्रसाद निर्मल (अंबेडकर महासभा), तारिक मंसुरी (वीसी एएमयू), रामसूरत राजभर (अधिवक्ता, आजमगढ़), हंसराज विश्वकर्मा (भाजपा जिलाध्यक्ष, काशी) के नाम मनोनयन के लिए भेजे हैं।

हालांकि इससे पहले बीते दिनों में एमएलसी के उम्मीदवारों के नामों को लेकर काफी अटकलें लगाई गई हैं। सूत्रों की मानें तो मशहुर कवि कुमार विश्वास को भी एमएलसी के लिए प्रस्ताव भेजा गया था. हालांकि आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता ने इनकार कर दिया था। जिसके बाद अन्य नामों पर मंथन शुरू किया गया। सूत्रों की मानें तो उन्होंने राज्यसभा जाने की इच्छा जता कर विधान परिषद जाने की इनकार कर दिया था।

अब बीजेपी के ओर से लंबे इंतजार के बाद एमएलसी के नामों के फाइनल हो जाने से उपचुनाव की तैयारी तेज हो गई है। पार्टी ने उपचुनाव के लिए ही निकाय चुनाव की तैयारी भी मिशन मोड में शुरू कर दी है। पार्टी के ओर से अगले कुछ दिनों में उपचुनाव को लेकर भी स्थिति स्पष्ट कर दी जाएगी। संभावना जताई जा रही है कि इस बार उपचुनाव में बीजेपी गठबंधन से अपना दल एस द्वारा भी उम्मीदवार उतारा जा सकता है। हालांकि अभी तक इस संबंध में पार्टी के किसी नेता की प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Post a Comment

0 Comments