हिरासत में अतीक का करीबी नफीस, रेस्टोरेंट मालिक की बेची कार से ही दिया था वारदात को अंजाम


प्रयागराज।
उमेश पाल हत्याकांड मामले में सिविल लाइंस में बीएचएस के पास अतीक के करीबी और ईट आन रेस्टोरेंट के मालिक नफीस बिरयानी उर्फ नफीस अहमद को पुलिस ने मंगलवार रात हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। जिस कार से शूटरों ने वारदात को अंजाम दिया था, वह नफीस की ही थी लेकिन कुछ महीने पहले उसने जीटीबी नगर की रुखसार को बेच दिया था। घटना के बाद से रुखसार भी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

उमेश पाल की हत्या में प्रयुक्त कार पुलिस ने चकिया में अतीक के घर के पास से बरामद की थी। कार पर नंबर नहीं था। गाड़ी की चेसिस और इंजन नंबर से पता चला कि गाड़ी इस वक्त जीटीबी नगर करेली के रहने वाले निसार अहमद की पत्नी रुखसार के नाम पर है। मूल रूप से यह गाड़ी ईट आन रेस्टोरेंट के मालिक नफीस बिरयानी की थी। उसने लगभग साल भर पहले गाड़ी रुखसार के नाम पर ट्रांसफर करवाई थी। सूचना के बाद पुलिस तुरंत जीटीबी नगर स्थित पते रुखसार के पते पर पहुंची लेकिन वहां ताला लगा था। उसकी तलाश में दबिश दे रही है। पुलिस ने इसी मामले में नफीस बिरयानी को हिरासत में लिया है।

उससे रुखसार समेत अन्य बातों के बारे में पूछताछ की जा रही है। नफीस को अतीक का ही गुर्गा माना जाता है। अतीक ने अपनी सरपरस्ती में ही उसकी दुकान सिविल लाइंस में पैलेस सिनेमा के पास लगवाई थी। बाद में दुकान जब चल निकली तो नफीस ने नवाब यूसुफ रोड पर बड़ा सा गोदाम और रसोई बनवाई थी। जब अतीक और उसके गुर्गों के खिलाफ अभियान चला तो उसका गोदाम ध्वस्त कर दिया गया था। बाद में उसने बीएचएस के पास नया रेस्टोरेंट खोला। यहां भी रेस्टोरेंट से प्रतिदिन लाखों की कमाई का अनुमान लगाया जाता है। पुलिस को यह भी शक है कि नफीस ने शूटरों को फंडिंग भी की थी। पुलिस अधिकारी अभी इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दे रहे हैं।

पुलिस को जांच में पता चला है कि क्रेटा गाड़ी नफीस अहमद ने भले ही रुखसार नाम की महिला को ट्रांसफर कर दी थी, लेकिन गाड़ी वही रखता था। उसके बच्चे हाल तक इसी क्रेटा गाड़ी में बैठे देखे गए थे। पूछताछ में नफीस इस बात का जवाब नहीं दे पा रहा है। यह भी आशंका जताई जा रही है कि हो सकता है कि इसी कांड के लिए ही उसने गाड़ी रुखसार के नाम पर ट्रांसफर कराई हो।


नफीस की तलाश में पुलिस वाले सादे कपड़ों में रेस्टोरेंट पहुंचे थे। हालांकि नफीस वहां नहीं मिला था। उसके बारे में पूछताछ करने के बाद पुलिस वहां से चली गई। उसे रात में ही करेली से उठाया गया। नफीस बिरयानी, अतीक और अशरफ का कितना करीबी था, इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब अशरफ बाहर था। वह अक्सर रात में पैलेस सिनेमा हाल के पास वाले ईट आन रेस्टोरेंट में बैठता था। मंगलवार को रेस्टोरेंट बंद था। हालांकि लोगों ने बताया कि रेस्टोरेंट प्रति मंगलवार बंद ही रहता है।

Post a Comment

0 Comments