Azamgarh:पुलिस मुठभेड़ में टावरों से बैटरी उड़ाने वाले गिरोह के सरगना को लगी गोली...


आजमगढ़।
जहानागंज पुलिस ने मोबाइल टावरों से बैटरी व अन्य कीमती सामान की चोरी करने वाले गिरोह के सरगना को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। इस मुठभेड़ में 25 हजार के इनामिया सरगना के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने उसके पास से अवैध तमंचा व कारतूस बरामद किया। पूछताछ में सरगना के बताया कि हम लोगों का एक गैंग है जो मोबाइल टावरों से बैटरी व अन्य कीमती सामानों की चोरी करता है।

दरअसल, जहानागंज पुलिस ने एक दिन पूर्व मोबाइल टावरों से उपकरण चुराने वाले गिरोह का खुलासा किया था। जिसमें 15 लोग गिरफ्तार हुए थे। जबकि सरगना व दो अन्य बदमाश मौके से फरार हो गए थे। मंगलवार की सुबह थानाध्यक्ष विनय कुमार सिह को सूचना मिली कि इस मामले में फरार सरगना संतोष सिंह पुत्र स्व0 चन्द्र प्रकाश सिंह निवासी तिलहुवां थाना निजामाबाद व सतीश सिंह उर्फ छोटू निवासी धनहुवां व मिथलेश कुमार पुत्र महेन्द्र निवासी गौसपुर मोटरसाइकिल पर सवार होकर धनहुवां पुलिया थाना जहानागंज की ओर जा रहे है। इस सूचना पर पुलिस टीम धनहुआ पुलिया पर चेकिगं करने लगी उसी समय एक मोटर साइकिल बिना नम्बर प्लेट बहुत तेजी से आती हुई दिखायी दी। 

जिसे पुलिस द्वारा रुकने का इशारा किया गया तो उसमें से एक व्यक्ति चिल्लाया कि ये पुलिस है, संतोष गोली चलाओ। इस पर मोटर साइकिल पर पीछे बैठे आरोपी ने पुलिस पर फायर किया और तीनो बदमाश अपनी मोटर साइकिल पीछे मुड़ाकर भागने का प्रयास करने लगे। जिसमें पीछे बैठा अभियुक्त संतोष सिंह गिर गया और गिरकर मिट्टी की आड़ लेकर पुलिस पर फायरिंग करने लगा और मौके का फायदा उठाकर 02 बदमाश फरार हो गये। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही करते हुए नियन्त्रित फायरिंग की गयी जिसमें संतोष सिंह के बाएं पैर में घुटने के नीचे गोली लग गई। 

पुलिस ने उसे इलाज के लिए पीएचसी कोल्हूखोर में भर्ती कराया गया। पूछताछ में संतोष सिंह ने बताया कि हम लोगों का एक गैंग है जो योजना बनाकर मोबाइल टावरो सें बैट्री व अन्य कीमती सामान चोरी करते है। इससे पूर्व भी हम लोग आजमगढ़ व अन्य जनपदो में भी इस प्रकार की घटना को अंजाम दे चुके है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि जहानागंज पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 25 हजार के इनामिया को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो अन्य बदमाश मौके से फरार हो गए है उन पर भी 25 हजार रूपए का इनाम घोषित किया गया। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। जल्द ही उनको भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 


Post a Comment

0 Comments