चांदी कारोबारी को बंधक बनाकर लूटा: माल लेकर एसयूवी कार से लौटते समय हुई वारदात


आगरा। ताजगंज क्षेत्र में चांदी कारोबारी को बंधक बनाकर चांदी, नकदी और एसयूवी कार लूटने का मामला सामने आया है. पुलिस आयुक्त कार्यालय शिकायत करने पहुंचे कारोबारी ने कुछ लोगों पर बंधक बनाकर लूटपाट करने का आरोप लगाया. मामले में जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. हरदोई के थाना शहर कोतवाली के रहने वाले नीरज कुमार गुप्ता ने बताया कि उनका हरदोई में चांदी का काम है. आगरा में पार्टियों से माल खरीदकर ले जाते हैं.

वह 17 दिसंबर की शाम को आगरा माल लेने आए थे. रात अधिक होने के चलते ताजगंज के फतेहाबाद मार्ग स्थित एक होटल में रुक गए. वह 18 दिसंबर की शाम को सात बजे पार्टी से माल लेकर अपनी एसयूवी कार से लौट रहे थे.फतेहाबाद मार्ग क्रेटा कार और बुलट सवार लोगों ने रोक लिया. क्रेटा से हथियारबंद चार लोग उतरे. उन्हें जबरन अपनी गाड़ी में बैठा लिया. नीरज कुमार गुप्ता के अनुसार क्रेटा में जबरन बैठाने वाली उन्हें माल देने वाली पुरानी पार्टी थी. आरोपितों ने उनकी कार और अपने कब्जे में लेकर कहीं चले गए. 

पुरानी पार्टी ने उन्हें किसी होटल में बंधक बनाकर रखा. आरोपित उनसे रात भर मारपीट करते रहे. उनकी सात किलो चांदी, 1.80 लाख रुपये, एक सोने की चेन, तीन अंगूठी और बैग समेत सारा सामान छीन लिया. कारोबारी के अनुसार आरोपितों ने उनसे घर पर फोन करके 25 लाख रुपये मंगाने का दबाव बनाने लगे. उन्होंने रकम मंगाने से मना कर दिया तो मारपीट कर दी. देर रात मौका पाकर आरोपितों के चंगुल से भाग निकले. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस आयुक्त कार्यालय ने जांच कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश किए हैं.

Post a Comment

0 Comments