सपा मुखिया अखिलेश यादव का ऐलान इस जगह से लड़ेंगे आगामी लोकसभा का चुनाव...


लखनउ। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बातों ही बातों में ऐलान कर दिया कि वो कन्नौज सीट से आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। गुरूवार का पत्रकारों से बात करते हुए यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि मैं खाली बैठ कर क्या करूंगा, हमारा काम चुनाव लड़ना है और मै चुनाव लडूंगा। अखिलेश यादव ने कहा कि जहां से पहले चुनाव लड़ा था वहीं से दोबारा चुनाव लड़ेंगे।

दरअसल, अखिलेश यादव ने कन्नौज सीट से ही अपने राजनीतिक पारी की शुरूआत की थी। वर्ष 2000 में कन्नौज सीट पर हुए उपचुनाव में जीत कर पहली बार सांसद बने थे। इसके बाद 2004 और फिर 2009 में वो कन्नौज सीट से जीतकर लोकसभा पहुंचे। वर्ष 2014 में सीएम बनने के बाद उन्होंने कन्नौज सीट से इस्तीफा दे दिया था। तब हुए उपचुनाव में उनकी पत्नी डिंपल यादव निर्विरोध सांसद चुनी गई और 2014 में दोबारा इस सीट से सांसद बनी।

लेकिन 2019 में हुए आम चुनाव में कन्नौज सीट से बीजेपी के सुब्रत पाठक ने उन्हें हराया दिया था। डिपंल यादव इस समय सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन रिक्त हुई मैनपुरी सीट पर हो रहे उपचुनाव में पार्टी की तरफ से उम्मीदवार है। जबकि अखिलेश यादव ने वर्ष 2019 में आजमगढ़ लोकसभा सीट पर भाजपा के दिनेश लाल यादव निरहुआ को बड़े मतों के अंतर से हराया था।

Post a Comment

0 Comments