आजमगढ़ः इस पुलिस चौकी को थाना बनाने की कवायद शुरू, चिन्हित हुई जमीन...


आजमगढ़। शहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित बलरामपुर पुलिस चौकी थाना बनाने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए अईनिया गांव में जमीन भी चिन्हित कर ली गई है. सदर तहसील की टीम ने शनिवार को चिन्हित जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा कर पुलिस विभाग को कब्जा दिला दिया है. अब थाना निर्माण के लिए पुलिस विभाग शासन को प्रस्ताव भेजेगा और शासन से प्रस्ताव पास होने पर बलरामपुर चौकी थाना में तब्दील हो जाएगा.

मौजूदा दौर में शहर कोतवाली क्षेत्र पर काफी बड़े इलाके का भार है। जिसको कम करने के लिए पुलिस विभाग काफी दिनों से एक नए थाने की स्थापना कर करने का प्रयास कर रहा है. बलरामपुर चौकी को थाना में तब्दील किए जाने की योजना बनी है. पुलिस विभाग ने थाना भवन के निर्माण के लिए जमीन की मांग किया था.

जिस पर सदर तहसील प्रशासन ने अईनिया गांव में बंजर की भूमि को इसके लिए चिन्हित किया था. तहसीलदार सदर ने बताया कि अईनिया गांव में कुल 123 एयर बंजर जमीन है. जिस पर अतिक्रमण था. शनिवार को उक्त भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा कर तीन विभागों में जमीन वितरित करते हुए कब्जा दिला दिया गया है.

इसमें बलरामपुर थाना, पंचायत भवन व सांख्यिकी कार्यालय के लिए जमीन उपलब्ध करायी गई है. शहर कोतवाली प्रभारी शशिचंद्र चौधरी ने बताया कि अईनिया में लगभग चार बिस्वा जमीन बलरामपुर थाना निर्माण के लिए मिली है. अब प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा.

Post a Comment

0 Comments