आजमगढ़ः किसान परिवार का बेटा बना सेंट्रल एक्साइज इंस्पेक्टर


अतरौलिया/आजमगढ़। अतरौलिया क्षेत्र के सूखीपुर गांव निवासी किसान सुरेश मिश्रा का बेटा शिवम मिश्रा ने सेंट्रल एक्साइज इंस्पेक्टर जीएसटी बनकर पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया जिससे पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर व्याप्त है। वही अतरौलिया स्थित आदर्श नगर कॉलोनी में बने आवास पर पहुंचकर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

बता दें कि शिवम मिश्रा शुरू से मेधावी एवं लगनशील छात्र रहा, जिसकी प्रारंभिक शिक्षा एमपी मेमोरियल स्कूल अतरौलिया तथा माध्यमिक शिक्षा एसडी मेमोरियल स्कूल गंगापुर से हुई थी। वही 2014 में हाई स्कूल की परीक्षा पटेल इंटर कॉलेज अतरौलिया से 87.17 प्रतिशत लाकर पूरे विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया ,तत्पश्चात इसी विद्यालय से 2016 में इंटरमीडिएट परीक्षा में 95 प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय में प्रथम स्थान, जनपद में दूसरा स्थान तथा प्रदेश में 16वां स्थान प्राप्त किया। आगे की शिक्षा के लिए बीएचयू से मैथमेटिक विषय से बीएससी ऑनर्स,व एमएससी मैथमेटिक्स की शिक्षा ग्रहण की।

शिवम मिश्रा के पिता एक सामान्य कृषक परिवार से हैं जो अपने छोटे व्यवसाय से बच्चों की मेहनत व लगन को देखते हुए बच्चों की पढ़ाई में कोई कमी नहीं आने दी, वही माता अंजू मिश्रा एक सामान्य ग्रहणी है। शिवम मिश्रा का छोटा भाई शुभम मिश्रा है जो कंपटीशन की तैयारी कर रहा है। शिवम मिश्रा ने बताया कि मेरा पढ़ाई के प्रति शुरू से ही विशेष लगाव रहा तथा माता-पिता का सराहनीय सहयोग मुझे मिलता रहा जिसकी वजह से आज मैं यह मुकाम हासिल किया। शुरू से ही सिविल सर्विस में जाने का शौक मुझे बराबर प्रेरित करता रहा और हम निरंतर पढ़ाई पर अपना ध्यान देते रहे।




अब सेंट्रल एक्साइज इंस्पेक्टर सर्विस के माध्यम से मुझे आगे और भी मौका मिलेगा जिस लक्ष्य को हम पाने की कोशिश करेंगे। मेरे इस मुकाम पर पहुंचने में मेरे गुरु माता पिता का विशेष योगदान रहा। बधाई देने वालों में कुणाल फाउंडेशन के अध्यक्ष संदीप पांडे ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया वही युवा नेता प्रदीप पांडे ने अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर शत्रुघ्न चतुर्वेदी ,अनिल चतुर्वेदी, रामू सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments