आजमगढ़ः ड्रोन कैमरे के नजर में होंगे घाटे, सेल्फी पोज में न गवाएं जानः एसपी



पंकज सिंह

आजमगढ़। आस्था का महापर्व छठ शुरू हो गया है। प्रशासन ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने स्वयं घाटों की व्यवस्था का जायजा लिया है। एसपी अनुराग आर्य ने नदियों के जलस्तर को ध्यान में रखते हुए कहा कि घाटों पर कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए ड्रोन कैमरे व सादे लिबास में पुलिस कर्मी पूरी तरह से मुस्तैद रहेंगे। उन्होंने नदी के किनारे सेल्फी लेने वालों को सावधान किया है कि पोज के चक्कर में जान न गवाएं।

उन्होंने कहा कि पूरे जनपद के सभी घाटों व घरों में भी छठ का महापर्व मनाया जाता है लेकिन 650 ऐसे नदी, तालाब, पोखरे चिन्हित है जहां संख्या 50 या उससे बहुत ज्यादा लोगों की भीड़ हो जाती है। इसके लिए प्रशासन ने बैरीकेटिंग कर ली है। जगह-जगह पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है किसी भी अप्रिय घटना को तत्काल रोकने की व्यवस्था की गई। गोताखोर को भी तैनात कर दिया गया है। कुछ गोताखोर की लिस्ट बना ली गई ताकि जरूरत होने पर तत्काल संपर्क किया जा सके। उन्होने कहा कि लोग सेल्फी लेने के चक्कर में कुछ ऐसा न करें कि दुघर्टना हो जाए, पूर्व में देखा गया है कि नदी और तालाब के किनारे सेल्फी लेने के चक्कर में दुघर्टना हो गई है और लोगों ने जान गवाई है।

Post a Comment

0 Comments