डांडिया नाइट में भिड़े छात्रों के दो गुट, होटल सहित कई जगह तोड़फोड़...


लखनऊ। लविवि न्यू कैंपस प्रबंधन की लापरवाही के चलते देर रात डांडिया नाइट के दौरान दो छात्र गुटों में जमकर मारपीट हुई. छात्राओं से अभद्रता हुई. बवाल इतना बढ़ गया कि छात्रों के गुट मामा चौराहे पर पहुंचे. वहां पर एक कार समेत कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की. इलाइची रेस्टोरेंट में भी घुस गए वहां भी तोड़फोड़ की. घंटों बवाल चला.पुलिस ने तीन नामजद समेत 15-20 अज्ञात छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. इसके बाद हास्टल में छापेमारी कर 10 से अधिक को हिरासत में ले लिया. पूरे मामले में प्रबंधन की घोर लापरवाही सामने आयी है. डांडिया का कार्यक्रम शाम पांच बजे से शुरू हुआ था. प्रबंधन को जब कार्यक्रम में बवाल की आशंका हुई तो कार्यक्रम शुरू होने से 20 मिनट पहले इसकी सूचना जानकीपुरम थाने को दी थी. वहीं, खुद सुरक्षा के कोई बंदोबस्त नहीं किए थे.

डांडिया नाइट के दौरान होमी जहांगीर भाभा और कौटिल्या हास्टल के साथ ही मैनेजमेंट और विधि के छात्र डांडिया कार्यक्रम में मौजूद थे. इस बीच छात्र गुटों में गाली-गलौज के बाद मारपीट शुरू हो गई. जमकर बवाल हुआ. मारपीट की सूचना पर प्रबंधन के लोग पहुंचे. छात्रों को समझाकर शांत करा दिया. पुलिस पहुंची तो छात्र भाग निकले. कुछ देर बाद एक गुट मामा चौराहे पर पहुंचा. वहां दूसरे गुट के भी कुछ लोग पहुंचे. दोनों में वहां भी भिड़ंत हो गई. इस बीच एक डस्टर कार और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ छात्रों ने की.

छात्र मारपीट करते हुए इलाइची रेस्टोरेंट में घुस गए. वहां भी तोड़फोड़ की. संचालक और कर्मचारियों को भी जमकर पीट दिया. पुलिस पहुंची तो छात्र भाग खड़े हुए. पुलिस मामा चौराहे पर पहुंची तो छात्र गुट यहां से भी भाग खड़े हुए. कई छात्रों और राहगीरों से सिर फटे. उन्हें अस्पताल ले जाया गया. बवाल की सूचना पर डीसीपी सैयद मो. कासिब आब्दी, एसीपी अलीगंज आशुतोष कुमार और कई थानों का पुलिस बल पहुंचा. पुलिस ने दोनों हास्टलों में छापेमारी की. उधर, प्रबंधन के लोग भी छापेमारी करने लगे.

इंस्पेक्टर छत्रपाल सिंह ने बताया कि हास्टल में कई बाहरी लोग और संदिग्ध चीजें मिलीं. इसके बाद प्रबंधन ने जहांगीर भाभा हास्टल के रूम नंबर 16 और 17 को पुलिस की निगरानी में सील कर दिया. पुलिस टीमें ताबड़तोड़ देर रात से शुक्रवार दोपहर तक दबिश देती रहीं. इसके बाद 10 से अधिक लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. उनसे पूछताछ की जा रही है. इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित छात्रों की तलाश में दबिश दी जा रही है. इस संबंध में कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय का कहना है कि द्वितीय कैंपस में कार्यक्रम के बाद छात्रों के बीच आपस में कहासुनी हुई थी. बाद में छात्र बाहर गए और वहां मारपीट हुई. इसके बाद पुलिस ने कैंपस के निदेशक व अन्य लोगों को सूचित किया. उनकी अनुमति के बाद हास्टल में चेकिंग की गई.

Post a Comment

0 Comments