आजमगढ़ः संत शिरोमणि गणीनाथ बाबा के जयंती समारोह में पहुंचे दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री मनीष गुप्ता ने कही बड़ी बात...!


आजमगढ़।
अखिल भारतीय मध्यदेशीय वैश्य कान्दू सभा के तत्वावधान में रविवार को जिला पंचायत भवन के नेहरू हाल में श्री श्री 1008 संत शिरोमणि गणीनाथ बाबा की जयंती समारोह का आयोजन धूम-धाम से किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शंकर साव व संचालन मनोज गुप्ता ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त व्यापारी बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता व विशिष्ट अतिथि पीसीएफ के उप सभापति रमाशंकर जायसवाल शामिल हुए।

मुख्य अतिथि मनीष गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज के निरंतर संघर्षो का परिणाम है कि आज पूरा हाल वैश्य समाज के लोगों के भरा पड़ है। यह जागरूकता पूरे समाज को दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि एक कहावत है बनले क सब के हुं, बिगड़ ले कह केहु ना .. लेकिन संकल्प लेता हूं कि जब आप का बिगड़ जाए तो मैं साथ देने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज का उत्पीड़न कभी बर्दाश्त नहीं करूंगा।

विशिष्ट अतिथि रमाशंकर जायसवाल ने कहा कि वैश्य समाज अगर पूरी शक्ति से अगड़ाई ले तो कुछ भी कर सकता है। लोकतंत्र में बिना सघर्ष के कुछ नहीं मिलता है। उन्हांेने कहा कि इतिहास गवाह है जब महाराणा प्रताप मुगल सेना के खिलाफ संघर्ष कर रहे तो भामाशाह ने धन देकर उनको विजय दिखाई थी। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज का सबसे महत्वपूर्ण अंग है अगर हम संगठित हो तो हमारा कोई उत्पीड़न नहीं कर सकता है। उन्होंने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए रतन गुप्ता को बधाई दी।

उनके पूर्व सीताराम कांदू, अभिषेक जायसवाल दीनू, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, आनन्द गुप्ता, अंजनी गुप्ता, संजय वर्मा, जय प्रकाश जायसवाल, जगदीश गुप्ता आदि वक्ताओं ने वैश्य को जागरूक करने के लिए विचार व्यक्त किया। कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह करीब 9 बजे संत शिरोमणि गणीनाथ बाबा का विधि-विधान से पूजन किया गया। करीब 12 बजे आये हुए अतिथियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर आनंद गुप्ता, संजीव गुप्ता, दीप चन्द्र गुप्ता, अशोक कुमार गुप्त, ओमप्रकाश गुप्ता, विनय गुप्ता, मनोज जायसवाल, ऋतिक जायसवाल, जयराम गुप्ता, नवनीत गुप्ता, हेमराज, प्रताप मध्देशिया, सनी गुप्ता, योगेश गुप्ता समेत सैकड़ों लोग शामिल हुए।

Post a Comment

0 Comments