यूपी बार काउंसिल चुनाव परिणाम घोषित-जानिए कौन बना अध्यक्ष!


प्रयागराज। वार्षिक चुनाव में गोरखपुर के मधुसूदन त्रिपाठी व इलाहाबाद हाईकोर्ट के पांचूराम मौर्य यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष और लखनऊ के जय नारायण पांडेय उपाध्यक्ष चुने गए हैं. मधुसूदन व पांचूराम छह-छह माह यह दायित्व निभाएंगे. रविवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुए कौंसिल के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव में कौंसिल के सभी 25 सदस्यों और महाधिवक्ता अजय मिश्र ने मतदान में भागीदारी की.

अध्यक्ष पद के लिए अमरेंद्र नाथ सिंह, इमरान माबूद खान, बलवंत सिंह, मधुसूदन त्रिपाठी एवं पांचूराम मौर्य ने नामांकन किया. बाद में अमरेंद्र नाथ सिंह व इमरान माबूद खान ने अपने नाम वापस ले लिए. अध्यक्ष पद पर तीन प्रत्याशियों के बीच हुए चुनाव में मधुसूदन त्रिपाठी व पांचूराम मौर्य को 13-13 मत मिले. चुनाव में अध्यक्ष पद के दो प्रत्याशियों को सर्वाधिक बराबर मत प्राप्त होने पर सदस्य सचिव व निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने मधुसूदन त्रिपाठी व पांचूराम मौर्य को संयुक्त रूप से अध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किया.

दोनों निर्वाचित अध्यक्ष की आपसी सहमति से तय हुआ कि प्रथम छह माह यानी एक अगस्त 2022 से 31 जनवरी 2023 तक मधुसूदन त्रिपाठी और द्वितीय चरण में पांचूराम मौर्य एक फरवरी 2023 से 31 जुलाई 2023 तक अध्यक्ष पद पर रहेंगे. उपाध्यक्ष पद पर जय नारायण पांडेय को 14 और शिवकिशोर गौड़ को 12 मत प्राप्त हुए. इस प्रकार उपाध्यक्ष पद पर जय नारायण पांडेय को निर्वाचित घोषित किया गया. इनका कार्यकाल एक अगस्त 2022 से 31 जुलाई 2023 तक रहेगा.

Post a Comment

0 Comments