आजमगढ़ः छत पर बंदरों के झुंड ने किया हमला, भागते समय गिरकर मौत


आजमगढ़। जिले के सरायमीर कस्बा के गढ़वा मुहल्ला निवासी अशोक कुमार की शनिवार को मकान की छत से गिरकर मौत हो गई. परिजनों के अनुसार वह शाम पांच बजे घर की छत पर थे कि एकाएक बंदर आ गए, बंदर को देखकर भागे, परंतु छत पर रेलिंग न होने के कारण नीचे जमीन पर गिरकर घायल हो गए. घायल को लेकर परिजन आजमगढ़ में डाक्टर दानिश के यहां ले गए, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई. परिजनों के अनुसार मृतक के दो पुत्र हैं और अब उनका सहारा भला कौन बनेगा.

परिजनों ने बताया कि शनिवार कर देर शाम को छत पर अशोक गए हुए थे. इस दौरान काफी बंदरों की सक्रियता आस-पड़ोस की छतों पर बनी हुई थी. बंदरों की आवाजाही के बीच बंदरों से सुरक्षा के लिए वह सतर्क भी थे. मगर अचानक बंदरों का बड़ा झुंड उनकी ओर काटने की नीयत से लपक पड़ा तो देखते ही देखते वह जान बचाने के लिए भागने लगे. बंदरों का झुंड बुरी तरह हावी हुआ तो जान बचाने के लिए उन्होंने छत से छलांग लगा दी. नीचे गिरने के बाद वह बुरी तरह से जख्मी हो गए और घायल होने की जानकारी मिलने के बाद उनको अस्पताल ले जाया गया.

बंदरों का हमला संबंधित क्षेत्र में कोई नई बात नहीं है, बंदरों का हमला शुरू होने के बाद लोगों के जान बचाने की कोशिश के दौरान चोटिल होना कोई नई बात नहीं है. मान्यताओं के अनुरूप कोई भी बंदरों पर हमला नहीं करता और बंदरों का विरोध भी इसी वजह से नहीं होता था. अब बंदरों के हमले से क्षेत्र में यह पहली मौत होने की वजह से लोगों के बीच बंदरों के हमले को लेकर दहशत का माहौल बना हुआ है. बंदरों का यह हमला होने की वजह से अब क्षेत्र में लोगों ने अपने घरों के दरवाजे और छतों की निगरानी भी शुरू कर दी है.

Post a Comment

0 Comments