सपा नेता समेत तीन को पुलिस ने भेजा जेल-जमीन पर कब्जे को लेकर सीएम आवास पर महिला ने की थी आत्मदाह की कोशिश


उन्नाव
।सपा जिला महासचिव पर गंगाघाट के रहने वाली एक महिला ने भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगाकर बीते दिन सीएम के यहां आत्मदाह का प्रयास किया था। लखनऊ में आत्मदाह की जानकारी होते ही उन्नाव पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। बीते दिन देर शाम राजस्व की टीम ने मौके पर जाकर नाप जोख करवाई। मामला हल नहीं हो सका। तब गंगाघाट पुलिस ने देर रात सपा नेता समेत चार नामजद लोगों पर हरिजन एक्ट समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया। मंगलवार सपा नेता समेत तीनों को गंगाघाट पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र मनोहरपुर गांव की रहने वाली मूर्ति देवी पत्नी भागीरथ में सोमवार को लखनऊ में सीएम कार्यालय के बाहर तेल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया था। मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने बचा लिया। पूछताछ में जानकारी हुई की मूर्ति देवी की गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के हरिहरपुर गांव में एक बीघा भूमि है। जिस पर दबंगों माफिया सुरेश पाल पुत्र बाबूलाल, जितेंद्र निषाद पुत्र प्यारे निषाद, बबलू पुत्र संतू, पप्पू यादव जबरन कब्जे कर रखे हैं। इसको लेकर कई बार उन्नाव के राजस्व विभाग को प्रार्थना पत्र दिया। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

लखनऊ में आत्मदाह की सूचना मिलते ही उन्नाव के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। राजस्व की टीम में हरिहरपुर गांव पहुंचकर भूमि की पैमाइश की और देर रात गंगाघाट कोतवाली में सपा के महासचिव सुरेश पाल समेत चारों लोगों पर में केस दर्ज किया गया। मंगलवार सुबह गंगाघाट कोतवाली पुलिस ने शातिर अपराधी सपा नेता सुरेश पाल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां कोर्ट के आदेश पर उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments