महिला चिकित्सक से शादी का झांसा देकर 16 लाख की ठगी- अमेरिका में प्लास्टिक सर्जन बताकर किया था संपर्क


आगरा। जिले के महिला चिकित्सक को शादी का झांसा देकर 16 लाख रुपये ठग लिए गए। महिला चिकित्सक ने शादी कराने वाली साइट पर पंजीकरण कराया था। अमेरिका में खुद को प्लास्टिक सर्जन बताने वाले युवक ने उनसे संपर्क किया। फोन पर बात होने लगी। शादी के संबंध में बात हो रही थी। इसी दौरान युवक ने कई बार में 16 लाख रुपये की रकम जमा करा ली। और पैसे की मांग की तो शक हुआ। आगरा आने की कहने पर बहानेबाजी करने लगा। साइबर सेल मामले की जांच कर रही है। महिला चिकित्सक एक निजी अस्पताल में नौकरी करती हैं। अविवाहित हैं। सोमवार को वो एसएसपी से मिलीं। इस दौरान फूट-फूटकर रोने लगीं। उन्होंने कहा कि बहुत परेशान हैं। उनकी डॉक्टर्स मैट्रिमोनियल एप और साइट के माध्यम से सात मार्च को आरोपी युवक से बात हुई थी। मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान किया। 

युवक ने बताया था कि वह अमेरिका में प्लास्टिक सर्जन है। वर्ष 2021 में पिता की मौत हो चुकी है। महिला चिकित्सक ने बताया कि 16 मार्च को युवक ने फोन किया। उसने कहा कि 27 किलोग्राम का सामान भेज रहा है। इसमें शादी के कागजात से लेकर जेवरात बताए। 17 मार्च को कॉल करके कहा कि सामान दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गया है और उसको लेने से पहले 35 हजार रुपये जमा करने होंगे। महिला चिकित्सक ने बताया कि उन्होंने रुपये देने में असमर्थता जताई तो युवक ने रोते हुए वादा किया कि वह शादी के लिए आएगा तो सारा पेमेंट कर देगा।

उन्होंने रकम उसके खाते में जमा कर दी। इसके बाद युवक बार-बार रकम की मांग करने लगा। कभी अपनी तबियत खराब होने तो कभी अपनी मां के अस्पताल में भर्ती होने के नाम पर रकम जमा कराई। अब तक 16 लाख रुपये ले चुका है। महिला चिकित्सक का कहना है कि उन्होंने यह रकम दोस्तों, परिचितों और रिश्तेदारों से उधार लेकर दी थी। अब युवक पैर में फ्रैक्चर बताकर मिलने से इनकार कर रहा है। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि मामला साइबर क्राइम का लग रहा है। चिकित्सक की शिकायत है कि आरोपी ने कई और युवतियों को अपने झांसे में लिया है। लखनऊ में भी साइबर सेल में शिकायत की बात कही है। शिक्षिकाओं को भी शिकार बना चुका है। इसलिए जांच साइबर सेल को दी गई है।

Post a Comment

0 Comments