आजमगढ़ः पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लखनऊ के लिए चलने लगीं रोडवेज बसें



मनीष कुमार

आजमगढ़। आखिरकार पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया। शुक्रवार की सुबह रोडवेज बस डिपो से लखनऊ के लिए बस रवाना हुई। इसके संचालन से यात्रियों को काफी सहूलियत के साथ करीब ढाई घंटे तक की समय की भी बचत हुई। एक्सप्रेस-वे से रोडवेज बसों के संचालन को लेकर काफी दिनों से ऊहापोह की स्थिति बनी हुई थी। इसको लेकर सर्वे का भी काम पूरा हो गया है। टोल को लेकर मामला अटका हुआ था। अभी टोल चालू होने में बिलंब को देखते हुए शासन ने यात्री सुविधाओं का ख्याल रखते हुए बस चलाने को हरी झंडी दे दी। विभाग ने इसे तत्काल अमली जमा पहना दिया।

चार घंटे में पहुंचेंगे राजधानी

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बसों के संचालन से यात्रियों को काफी सहूलियत होने वाली है। अब यात्री चार घंटे में आजमगढ़ से लखनऊ पहुंच जाएंगे। पहले जहां 6.30 घंटा लगता था। तब इस मार्ग से बसों के संचालन होने से करीब 4 घंटे में ही यात्रा पूरी हो जाएगी।

आने-जाने के समय का निर्धारण

आजमगढ़ रोडवेज की पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर साधारण बस सेवा प्रारंभ होने से लखनऊ जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। आजमगढ़ डिपो से सुबह 5.30, 7.30, 9, 11.20, 2, 3, रात 10 बजे रवाना होगी। वहीं वापसी दोपहर 12, 2, 3, 6, रात 8, 9 बजे व भोर में 5 बजे होगी।

अभी पुराने किराए पर ही होगा परिचालन

आजमगढ़ डिपो के क्षेत्रीय सहायक प्रबंधक एसडी राम के मुताबिक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर नाना स्टाप बसों को संचालन में अभी यात्रियों से पुराना किराया 360 रुपये ही वसूला जाएगा। नए किराया के निर्धारण की तैयारी भी चल रही है। टोल चालू होने के बाद नया किराया तय होगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है। इससे यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। पुराने किराया पर ही अभी यात्रा कराया जा रहा है।

Post a Comment

1 Comments