आजमगढ़...पूर्वांचल विश्व विद्यालय के उड़ाकादल पर वसूली का आरोप-CM योगी आदित्यनाथ को भेजा पत्र


आजमगढ़।
जिले में इस समय पूर्वांचल वि०वि० की परीक्षायें संचालित हैं। इस परीक्षा को सम्पन्न करवाने के लिये वि०वि० द्वारा पर्यवेक्षक और उड़ाकादल की टीमें गठित की गयी हैं। यह काम दो राउंड मे होता है। पहले राउंड मे एक पर्यवेक्षक और चार उड़ाकादल की टीमें वि०वि० द्वारा गठित की गयी थीं। इन टीमों का कार्यकाल 22अप्रैल को समाप्त हो गया। इसके बाद वि०वि० द्वारा उड़ाकादल की चार नयी टीमों का गठन गया है। यह सभी टीमें नकल रोकने के लिये बनायी गयी हैं।

यह लोग नकल रोकने के बजाय घूम घूम कर हर कालेज से रूपया 10,000 से लेकर 15000 तक की वसूली कर रहे हैं। उड़ाकादल प्रभारी बनाने के नाम पर वि०वि० का शिक्षक संघ पैसा लेता है और अपने चहेतों को इन टीमों का प्रभारी बनाता है। इस काम को सम्पन्न करवाने के लिये जनपद आजमगढ़ में कुछ एजेण्ट हैं। इन एजेण्टों के जरिये शिक्षक संघ अध्यक्ष के पास वसूली का पैसा जाता है। कालेजों के कई प्रबंधकों ने नाम न छापने की शर्त पर यह जानकारी दी।

यह चर्चा जोरों पर है कि वि०वि० शिक्षक संघ अध्यक्ष इस समय वसूली में मस्त हैं। कालेजों द्वारा परीक्षार्थियों से प्रति परीक्षार्थी दो दो हजार रूपये की वसूली की गयी है। जनपद आजमगढ़ के समाजसेवी रामचंद्र राय ने इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेज कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। उन्होंने शासन से मॉग किया है कि शासन अपने स्तर से इस भ्रष्टाचार की जॉच करवाये और दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करे।

Post a Comment

0 Comments