चुनाव आयोग से सपा ने की शिकायत- कहा जबरन कमल पर डलवाया जा रहा साइकिल का वोट

अखिलेश यादव ने कहा सुचारू और निष्पक्ष मतदान चुनाव आयोग की जिम्मेदारी



लखनऊ। 18वीं विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के तहत गुरुवार को 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान चल रहा है। समाजवादी पार्टी ने कई बूथों पर गड़बड़ी की शिकायत चुनाव आयोग से की है। आरोप है कि आगरा में एक बुजुर्ग से कर्मचारियों ने कमल पर वोट डलवा दिया, जबकि वह साइकिल को वोट देना चाहते थे। वोटिंग शुरू होने के बाद से सपा की ओर से लगातार अलग-अलग बूथों पर गड़बड़ी की शिकायत चुनाव आयोग से की जा रही है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि चुनाव आयोग से अपील है और साथ ही ये अपेक्षा है कि जहां भी ईवीएम खराब होने या जानबूझकर मतदान धीमे कराए जाने के आरोप लग रहे है इन मतदान केंद्रों पर वो तत्काल यथोचित कार्रवाई करें। 


समाजवादी पार्टी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को यह शिकायत भेजी है। पार्टी की ओर से कहा गया है कि आगरा जनपद के विधानसभा क्षेत्र-94 बाह के बूथ संख्या 126 पर 70 वर्षीय एक बुजुर्ग साइकिल को वोट देना चाहते थे, लेकिन कर्मचारियों ने उनका वोट कमल पर डलवा दिया। पार्टी ने तुरंत इसका संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग की है ताकि निष्पक्ष चुनाव हो।

साइकिल का बटन दबाने पर नहीं जली लाइट

समाजवादी पार्टी ने कहा है कि नोएडा-61 विधानसभा के बूथ संख्या 540 पर पुलिस भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में कार्य करते हुए मतदाताओं को वोट नहीं डालने दे रही है। पार्टी ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेकर तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों को हटाने की मांग की है। सपा ने कहा है कि बुलंदशहर की डिबाई विधानसभा-68 के बूथ नंबर 1 पर मतदाताओं की शिकायत है कि ईवीएम में साइकिल का बटन दबाने पर लाइट नहीं जल रही है।



लोनी में धीमा मतदान का आरोप

सपा की ओर से कहा गया है कि विधानसभा क्षेत्र संख्या लोनी के बूथ संख्या 450, 461, 462, 463 पर मतदान अधिकारी द्वारा मतदान धीमा कर दिया गया है। भाजपा के एजेंट को छोड़कर अन्य विपक्षी पार्टियों के एजेंट को मतदान कक्ष से बाहर कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन दबाव बनाकर मतदाताओं को बाद में आने के लिए कहा जा रहा है। जिससे मतदाताओं में काफी रोष है।

Post a Comment

1 Comments

  1. Rona chalu । Jeet Gaye to thuka चाटेंगे भी नहीं

    ReplyDelete