अहरौला शराबकांड में दो 25-25 हजार इनामिया गिरफ्तार- अवैध शराब पीने से हुई थी आधा दर्जन से ज्यादा मौंते


आजमगढ़। देवगांव व फूलपुर पुलिस ने कस्बा माहुल में शराब सेवन से हुई मृत्यु के मामले में दो 25-25 हजार ईनामी आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके पास से 01 तमंचा .315 बोर व 02 जिन्दा कारतूस .315 बोर बरामद किया है।

गोसाईगंज बाजार से पकड़ा गया सहबाज

मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि शराब काण्ड का 25 हजार ईनामी आरोपी देवगाँव क्षेत्र से होते हुए कही भागने की फिराक में है और गोसाईगंज बाजार से पहले श्रीकान्तपुर मोड़ पर खड़ा होकर किसी का इन्तजार कर रहा है। इस सूचना पर तत्काल प्र0नि0 मय हमराह पुलिस बल मय स्वाट/सर्विलांस टीम के स्थान गोसाईगंज श्रीकान्तपुर मोड़ के पास पहुचे तो सड़क के दाहिनी ओर स्थित पुलिया के पास एक व्यक्ति खड़ा हुआ दिखायी दिया। जैसे ही पुलिस वालों को देखा तो भागने लगा। जिसे घेरकर समय 21.05 बजे रात्रि पकड़ लिया गया। पकड़े गये व्यक्ति से नाम पता पूछा गया तो अपना नाम मो0 सहबाज पुत्र मो0 रियाज अहमद नि0 फत्तनपुर थाना पवई आजमगढ़ हाल पता माहुल थाना अहरौला आजमगढ़ बताया और पकडे गये व्यक्ति के पास से एक अदद तमन्चा .315 बोर बरामद हुआ।

ओदपुर रेलवे का्रसिंग से सलमान गिरफ्तार

उधर फूलपुर पुलिस ने 25 हजार का इनामिया सलमान पुत्र इरशाद उर्फ मिस्टर साकिन माहुल थाना अहरौला जनपद आजमगढ को ओदपुर रेलवे क्रासिंग के पास से समय 01.10 बजे रात्रि में गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि नदीम पुत्र मु0 सईद सा0 रुपाईपुर थाना अहरौला आजमगढ़ जिसका दवा का कारोबार है। नेशनल होजरी गारमेन्ट के नाम से कपड़े की भी दुकान है जहाँ पर मै सेल्समैन का काम करता हूँ।

घर में होती थी अवैध शराब का निर्माण

वह अपने ही घर मे अपमिश्रित देशी अवैध शराब का निर्माण करता है और उस शराब की शीशी पर फर्जी रैपर व स्टीकर तथा बारकोड लगाकर रंगेश यादव पुत्र बजरंगी यादव निवासी परतहीया थाना खुटहन जनपद जौनपुर जिनकी कस्बा माहुल मे देशी शराब के ठेके की दुकान है उसी दुकान मे वह अपनी मिलावटी अवैध शराब रखकर बेचवाता है। तथा अन्य स्थानों पर भी अवैध शराब बनाकर बेचता है इस अवैध कार्य मे उसका भाई फहीम, कलीम, नईम, सलीम भी सम्मिलित है मै तथा कस्बा माहुल मे रंगेश यादव के देशी शराब के ठिके के सेल्स मैन सूर्यभान यादव, पुनीत कुमार यादव, रामभोज उर्फ रामबूझ यादव, अशोक यादव तथा तथा पुनीत का भाई पंकज यादव व कस्बा माहुल के सहबाज पुत्र रियाज भी शामिल है हम सभी लोग मिलकर देशी अवैध अपमिश्रित

फर्जी रैपर व बारकोड लगाकर होती थी सप्लाई

शराब बनाकर उस पर फर्जी रैपर स्टीकर व बारकोड लगाकर पैसे की लालच मे दुनियावी लाभ हेतु बेचते है तथा जो भी उक्त शराब से लाभ प्राप्त होता है हम सभी लोग आपस मे मिलकर बाटते है। हम लोगो का एक गिरोह है और सभी लोग मिलकर इस अवैध शराब का कारोबार करते है। हम लोग कई बार मोटर साइकिल व कार से रंगेश यादव की दुकान पर अवैध रूप से बनाई शराब को पहुँचाते थे। बेची गयी शराब के सेवन से कुछ लोगो की मृत्यु हो गयी थी ।

Post a Comment

0 Comments