प्रदेश में चरम पर महंगाई, बेरोजगारी, भुखमरी व अराजकताः अखिलेश

सपा मुखिया ने कहा हवाई जहाज में चलाने का वादा करने वालों की सरकार में बाइक से भी चलना मुश्किल



रतनपुरा/मऊ। आज संपूर्ण प्रदेश भीषण महंगाई, बेरोजगारी, भुखमरी अराजकता एवं बदहाली की चपेट में है। प्रदेश की खुशहाली के लिए आवश्यक है कि भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंका जाए। आज की भीड़ देखकर हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि हमारा गठबंधन 400 सीटें जीतेगा। उक्त विचार बुधवार को ढोलबन गांव के मैदान में भारतीय समाज पार्टी 19 वें स्थापना दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में विशाल रैली को संबोधित करते हुए व्यक्त की। उन्होंने कहा कि प्रदेश का इतिहास साक्षी है जब पूर्वांचल जगता है तो इतिहास के साथ ही साथ सत्ता भी बदल जाती है। आज की रैली में पीला रंग लाल रंग का हुजूम एक साथ देख कर लखनऊ और दिल्ली की सत्ता में बैठे हुए सत्तासीन भी लाल पीले हो रहे होंगे। भारतीय समाज पार्टी, भागीदारी संकल्प मोर्चा और समाजवादी पार्टी जब से गठबंधन हुआ है 2022 के चुनाव में किसी से कोई मुकाबला ही नहीं रह गया। यह चुनाव प्रदेश के भविष्य को बनाने का है शोषितों, बंचितों, दलितों, पिछड़ों को उनका सम्मान वापस दिलाने का है। भारतीय जनता पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में ओमप्रकाश राजभर को जितने सपने दिखाए इनसे जितनी वादे किए थे वह किसी भी कसौटी पर खरा नहीं उतर पाई। भाजपा की साजिश अब आगे नहीं चलने वाली है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश में कहा था कि हवाई चप्पल पहनने वाला हमारी सरकार आने पर हवाई जहाज से चलेगा लेकिन कहां गया उनका वादा। आज कमर तोड़ महंगाई से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से हवाई जहाज की तो बात ही अलग अब तो आम जनता बाइक से भी नहीं चल पा रही है। 



योगी सरकार पर जमकर साधा निशाना 

कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना के समय गरीब जनता के लिए सरकार ने कोई भी व्यवस्था नहीं की। गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, दिल्ली, मुंबई से प्रदेश का नौजवान पैदल ही अपने घर को चल दिया। कितने का रास्ते में ही प्राणान्त हो गया। किसी को दवाई नहीं मिली, किसी को ऑक्सीजन नहीं मिला, किसी को बेड नहीं मिला और सरकार झूठ का पुलिंदा बनाती रही । आज जिन मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया जा रहा है वह पर्दा लगा कर किया जा रहा है। पर्दे के पीछे देखा जाए तो मेडिकल कॉलेजों में कुछ भी नहीं है न डॉक्टर है ना दवा है, न संसाधन है। भाजपा का कार्य मात्र चुनावी शिगूफा बनकर रह गए परंतु आज किसान सबसे बदहाल है। डीजल पेट्रोल खाद बीज जुताई बुआई, केवल खाते का सौदा ही रह गया है ।

खाद के लिए लाइन में लगे किसान की मौत का जिक्र

ललितपुर में खाद के लिए लाइन में लगे एक किसान की मौत और एक द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला उठाते हुए अखिलेश ने सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तीन काले कानूनों को सरकार अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना कर चल रही है जो किसानों के साथ घोर अन्याय है। गृह राज्य मंत्री का लड़का किसानों को गाड़ी से कुचल देता है व गृह राज्य मंत्री ने त्यागपत्र नहीं दिया। दुनिया में ऐसा कहीं नहीं सुना गया है कि अपना हक और हुकूक मांगने वालों के ऊपर गाड़ी से कुचल दिया जाए। 

तीनों कृषि कानून को बताया अभिभाप

उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को देश की अर्थव्यवस्था के लिए अभिशाप बताया  कहा कि किसान इस मिट्टी की पूजा करता है। अपने पुरखों की थाती जिस खेत की पूजा करते है जिस खेत के सहारे अपना जीवन यापन कर आज उस पर भी सरकार की नजर लग गई। 

नोटबंदी पर उठाए सवाल

नोटबंदी के समय लाइन में खड़ा किया गया तो कहा गया था काला धन आएगा और भ्रष्टाचार समाप्त हो जाएगा परंतु न तो काला धन और भ्रष्टाचार के दिन लदे बल्कि दिन दूना रात चौगुना बढ़ गया। हमारी सरकार ने जो कार्य प्रारंभ किए थे विकास के कार्य अधूरे रह गए। सिलेंडरों के दाम बढ़ गए, समाजवादी पेंशन छीन ली गई, डबल इंजन की सरकार ने जनता को जो जख्म दिया है उसे जनता कभी भूल नहीं सकती है ।


Post a Comment

0 Comments