बसपा ने यहां से उतारा बिल्कुल नया चेहरा...आज तक नहीं लड़ा कोई चुनाव!


लखनऊ। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद सीट से बहुजन समाज पार्टी ने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। बहुजन समाज पार्टी ने सतेंद्र जैन सौली को फिरोजाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। फिरोजाबाद में कार्यकर्ता सम्मेलन में घोषणा की गई। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व राज्य सभा सांसद मुनकाद अली मौजूद रहे। उन्होंने ही सतेंद्र जैन सौली के उम्मीदवारी की घोषणा की। सतेंद्र जैन सौली पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले सतेंद्र जैन सौली ने कोई चुनाव नहीं लड़ा।

गौरतलब है फिरोजाबाद लोकसभा पर जैन समाज सहित सभी वैश्य वर्गों की तादाद 250000 से ज्यादा की है। ऐसे में बहुजन समाज पार्टी ने इस बार फिरोजाबाद लोकसभा पर जैन प्रत्याशी पर दांव लगाया है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से अभी इस सीट पर कोई भी प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी कई वैश्य दावेदार लिस्ट में है। लेकिन बहुजन समाज पार्टी ने इस बार बेस्ट प्रत्याशी देकर वैश्य वर्ग को अपने पाले में खींचने का प्रयास किया है।अभी तक बसपा कुल 21 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है।

बसपा ने कानपुर से कुलदीप भदौरिया, अकबरपुर से राजेश द्विवेदी, बागपत से प्रवीण बैंसला, मेरठ से देवव्रत त्यागी प्रत्याशी, पीलीभीत से अनीश अहमद ख़ान, मुरादाबाद से इरफ़ान सैफ़ी, कन्नौज से अकील अहमद पट्टा, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, आगरा से पूजा अमरोही, सहारनपुर से माजिद अली, बिजनौर से चौधरी विजेंद्र सिंह अयोध्या से सच्चिदानंद पांडेय, उन्नाव से अशोक पांडेय, मुजफ्फरनगर से दारासिंह प्रजापति, नगीना से सुरेंद्र पाल सिंह, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य, आंवला से सैय्यद आबिद, शाहजहांपुर से डॉ. दोदराम वर्मा, बुलन्दशहर से गिरीश चंद्र जाटव और जालौन से सुरेश चन्द्र गौतम को उम्मीदवार बनाया है। हालांकि अभी तक बसपा चीफ मायावती की ओर से कोई लिस्ट जारी नहीं की गई है।

Post a Comment

0 Comments