पश्चिमी यूपी की किलेबंदी को तैयार हैं ओवैसी के 11 सिपहसलार...बस आदेश का है इंतजार!


लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर जहां सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक रखी है। वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की खामोशी पश्चिमी यूपी में बड़े सियासी तूफान की आहट करा रही है। ओवैसी के 11 सिपहसलार पश्चिमी यूपी की किलेबंदी को तैयार बैठे हैं, बस उन्हें अपने नेता के आदेश का इंतजार है। ओवैसी का प्लान जैसे ही लॉन्च होगा वैसे ही पश्चिमी यूपी का सियासी तापमान और बढ़ जाएगा। पश्चिमी यूपी की 11 सीटों पर एआईएमआईएम ने चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है। जिन सीटों पर प्रत्याशी उतारने हैं उनमें मेरठ, मुजफ्फरनगर, कैराना, सहारनपुर, बिजनौर, नगीना, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर के साथ साथ बरेली भी शामिल हैं। इन तमाम सीटों की ग्राउंड रिपोर्ट भी राष्ट्रीय नेतृत्व को सौंप दी गई है। जिसमें पूरा डाटा और 2019 के समीकरण और उससे पहले के समीकरण को भी रिपोर्ट ग्राउंड रिपोर्ट में शामिल किया गया है।

पश्चिमी यूपी की ज्यादातर सीटों पर सपा और बसपा ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। कई सीटों पर टिकट को लेकर बगावती तेवर भी दिख रहें हैं। पाला बदलने का सिलसिला भी जारी और इन्हीं तमाम हलचल पर ओवैसी के नेता पैनी नजर गड़ाए हुए हैं। नाराज नेताओं के मन की बात भी टटोली जा रही है। कुछ नाराज नेताओं से ओवैसी के सिपहसलार भी मिल चुके हैं। बात कुछ आगे भी बढ़ती हुई नजर आ रही है, लेकिन फिलहाल सब कुछ फाइनल होने में अभी सही तारीख और सही वक्त का इंतजार किया जा रहा है।

मेरठ में पिछले साल हुए महापौर चुनाव में भले ही बीजेपी के हरिकांत अहलूवालिया जीत गए, लेकिन एआईएमआईएम की पतंग आसमान में इतनी ऊंचाई पर उड़ेगी ये किसी ने नहीं सोचा था। एआईएमआईएम के बैनर तले चुनाव लड़े मोहम्मद अनस दूसरे नंबर पर रहे, सपा की साइकिल लेकर मैदान में उतरीं एमएलए अतुल प्रधान की पत्नी सीमा प्रधान तीसरे और हाथी की सवारी के सहारे उतरे हशमत मलिक चौथे नंबर पर रहे। इतना ही नहीं मेरठ नगर निगम में 11 पार्षद एआईएमआईएम के जीते जबकि 9 सीटों पर पार्षद प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहे। इस जीत ने सबको चौंका दिया और असदुद्दीन ओवैसी के लिए नए रास्ते भी खोल दिए। एआईएमआईएम के पश्चिमी यूपी अध्यक्ष महताब चौहान का कहना है कि एआईएमआईएम पूरी मजबूती से चुनाव लडेगी और बड़ा विकल्प बनेगी। मुद्दों की कमी नहीं और जनता ओवैसी की तरफ उम्मीद भरी नजरों से देख रही है। वहीं मेरठ महानगर अध्यक्ष इमरान अंसारी का कहना है कि मेरठ से चुनाव लड़ने के लिए सपा और बसपा के कई नेता संपर्क में हैं। वक्त आने दीजिए अभी खामोशी लग रही है आपको लेकिन जल्द बड़ा सियासी तूफान उठेगा।

Post a Comment

0 Comments