आजमगढ़ः स्वास्थ्यकर्मी की पत्नी से जेवर लूटने वाले को लगी गोली...सुबह झाडू लगाने के दौरान हुई थी वारदात


आजमगढ़। शहर कोतवाली क्षेत्र के हीरापट्टी में झाड़ू लगा रही स्वास्थ्यकर्मी की पत्नी से पता पूछने के बहाने जेवर लूटने वाले दो मोटरसाइकिल सवार बदमाशों में एक को देर रात पुलिस मुठभेड़ में दाहिने पैर में गोली लगी है। पुलिस ने उसके पास से देशी तमंचा व कारतूस, तीस हजार रूपए व एक मोटरसाइकिल बरामद किया है। घायल बदमाश जिला शामली का रहने वाला है। उसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसका तीन लोगों का गैंग है जो शहर के गलियों में महिलाओं से चेन स्नेचिंग का काम करता है। इन लोगों ने जनपद के जीयनपुर में भी 19 दिसंबर 23 को एक घटना को अंजाम दिया है। इसके अलावा देवरिया, गोरखपुर व संतकबीर नगर में भी घटनाओं को कारित किया है। अब तक घायल आरोपी के खिलाफ 6 मुकदमे दर्ज होने का खुलासा हुआ। पुलिस पूछताछ में लगी है।

दरअसल, शहर कोतवाली क्षेत्र के हीरापटट्ी में स्वास्थ्यकर्मी सुभाष चन्द्र पांडेय की पत्नी 19 फरवरी की सुबह घर के बाहर झाड़ू लगा रही थी तभी एक बदमाश आया और पता पूछने के बहाने उनके गले से आभूषण छिनकर साथी बदमाश के बाइक पर सवार होकर फरार गया। इस पूरे वारदात की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जो शहर कोतवाली पुलिस को खुली चुनौती दे गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर 120 किमी के क्षेत्र में जितने भी कैमरे लगे थे सभी को बारिकी से खंगाला। देर रात शहर कोतवाल शशिमौली पांडेय को जानकारी मिली की उक्त मुकदमे का एक आरोपी सर्विस लेन कटहरा के पास आने वाला है। इस सूचना पर पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उसको घेर लिया। घिरता देख उसने टीम पर फायर झोंक दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लग गई। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि जिले के शहर कोतवाली व जीयनपुर में हुई दो चेन स्नेंचिंग की घटनाओं के खुलासे के लिए एसओजी टीम और दोनों थानों के टीमां को लगाया गया। इसमें आपरेशन त्रिनेत्र की भी मदद ली गई। शहर कोतवाली पुलिस ने देर रात मुख्य आरोपी शोभित उर्फ कल्लू गौतम पुत्र गोविन्द दुधनी जिला शामली को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। जबकि उसका साथी सुमित पुत्र राजू व कपिल पुत्र वेद प्रकाश अभी भी फरार है। इन लोगों का एक गैंग है जो शहरीय क्षेत्रों में चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देते है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।

Post a Comment

0 Comments