अखिलेश को सहयोगियों की सलाह, कहा- ‘मायावती कुशल नेता, सपा-बसपा दोनों मिलकर इंडिया गठबंधन...!



लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती को लेकर इन दिनों काफी चर्चाएं चल रही हैं, बसपा सांसद मलूक नागर ने तो यहां तक कह दिया कि अगर उन्हें आगामी चुनाव में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाता है तो बसपा इंडिया गठबंधन में शामिल हो सकती है। इस बीच समाजवादी पार्टी की सहयोगी महान दल के नेता केशव देव मौर्य के बयान ने भी हलचल मचा दी है। उन्होंने भी बसपा की इस मांग का समर्थन किया है। अखिलेश यादव की सहयोगी महान दल के नेता केशव देव मौर्य ने सपा और बसपा को फिर से इंडिया गठबंधन के तहत साथ आने की सलाह दी और कहा कि मायावती एक कुशल नेता हैं और अगर वो देश की प्रधानमंत्री बनती है तो इसे देश का सम्मान भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि अगर सपा और बसपा इस बात का समर्थन करते हैं तो उन्हें साथ आना चाहिए। हालांकि सपा पहले बसपा को साथ लाने का विरोध कर चुकी है।

केशव मौर्य ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा, सपाई और बसपाई दोनों मिलकर 2024 मे इंडिया गठबंधन के बैनर तले ‘बहन मायावती जी, को देश का प्रधानमंत्री बनाओ! और.. 2027 में सपाई-बसपाई दोनों मिलकर ‘अखिलेश यादव जी’ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाओ.! बात अच्छी लगे तो आओ श्हाथश् मिलाओ। वहीं एक और ट्वीट में उन्होंने मायावती को टैग करते हुए कहा, बहन मायावती जी असली धर्मनिरपेक्ष नेता हैं, जो सभी धर्मों का सभी वर्गों का सम्मान करती हैं, पाखंडवाद से अंधविश्वास से मुक्त हैं, कुशल प्रशासक हैं! जब बहन जी मुख्यमंत्री थीं तो उनके डर से सारे अधिकारी हनुमान चालीसा पढ़ा करते थे ऐसी काबिल और दूरदर्शी नेता इस देश की प्रधानमंत्री बनें तो देश का विकास भी होगा और देश का सम्मान भी बढ़ेगा! कांग्रेस से अपील है कि तत्काल बहन जी को इंडिया गठबंधन मे प्रधानमंत्री का चेहरा घोषित करें.!

दरअसल बसपा सांसद मलूक नागर ने कहा था, कि अगर इंडिया गठबंधन बसपा सुप्रीमो मायावती को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए तो बीजेपी को जीत से रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि गठबंधन की जीत का फ़ॉर्मूला साफ़ है कि 2022 के चुनाव में एनडीए को 41 फ़ीसद वोट मिले थे, इंडिया ब्लॉक बनाने वाले दलों को 40 फ़ीसद और बसपा को 13 फ़ीसद वोट मिले थे। अगर मायावती इंडिया में आ जाती है तो वोट फ़ीसद 50 से ऊपर चला जाएगा।

Post a Comment

0 Comments