आजमगढ़ः शटडाउन लेकर तार जोड़ रहा था बिजली विभाग का संविदा कर्मी...अचानक दौड़ा 11 हजार वोल्ट का करंट!


आजमगढ़। बरदह थाना क्षेत्र के राजेपुर ग्राम निवासी शिवानंद शर्मा उर्फ शिवा (उम्र 50 वर्ष) पुत्र बनारसी शर्मा राजेपुर के रहने वाले थे। वह बरदह विद्युत उपकेंद्र पर संविदा कर्मी के रूप में कार्य करते थे। मंगलवार की सुबह छह बजे लाइट खराब होने पर शटडाउन लेकर 11000 वोल्ट के तार का फ्यूज जोड़ने के लिए पोल पर चढ़े। तभी अचानक लाइट आ गई जिसकी चपेट में आकर पोल से गिरकर उनकी मौत हो गई। मौके पर जुटे ग्रामीण विद्युत विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने पर अड़ गए।

शिवानंद लगभग 15 साल से बरदह सबस्टेशन में काम करता था। शिवा मंगलवार की सुबह अपने ही ग्राम में राजेपुर पोल पर फ्यूज बांध रहा था और शटडाउन लिया हुआ था। शटडाउन लेकन पर वह खंभे पर चढ़कर लाइन को जोड़ रहा था। तभी अचानक लाइट आ गई। जिससे वह उसकी चपेट में आकर खंभे से गिरा जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उसके मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण जुट गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहा लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस की बात नहीं सुनी और विद्युत विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने के लिए अड़ गए। काफी मशक्कत के बाद पुलिस शव को उठाकर थाने लाई। शिवा के पास तीन पुत्र एक पुत्री हैं। जिसमें अमित शर्मा, पुनीत शर्मा और सुनीता शर्मा और एक बेटी है। बेटा पुनीत शर्मा अंबेडकरनगर में सिपाही के पद पर तैनात है।

Post a Comment

0 Comments