मिशन 2024: बीजेपी ने इन 16 सीटों को रेड जोन में रखा...बनाई जा रही है ये खास रणनीति!


लखनऊ।
लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर सर्वे शुरू कर दिया है। इस 3 स्तरीय सर्वे में से दो सर्वे में जिन दावेदारों के नाम आएंगे उन्हें पैनल में जगह मिल सकती है। प्रत्याशी चयन में उन्हीं नामों पर मंथन किया जाएगा। तीनों सर्वे की रिपोर्ट मिलाकर ही पार्टी चुनाव का रोडमैप तैयार करेगी।

सर्वे टीम के सदस्य अपनी पहचान छुपाते हुए प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में जाकर मौजूदा सांसद की छवि, क्षेत्र में उसकी उपस्थिति, जनता से व्यवहार को लेकर अन्य जानकारी इकट्ठा करेंगे। प्रत्याशी बदलने पर चुनावी स्थिति, संभावित दावेदार, जातीय समीकरण का भी आकलन किया जाएगा।

जनता के बीच चुनावी मुद्दे, मोदी योगी सरकार की योजनाओं की उपलब्धियों का असर, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर समेत राष्ट्रवाद के अन्य मुद्दों का जनता के बीच राजनीतिक प्रभाव की भी जानकारी जुटाई जा रही है। इस सर्वे के लिए नियुक्त एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में डेरा जमा लिया है।

साल 2014 और साल 2019 के परिणाम के आधार पर बीजेपी ने अंबेडकर नगर, अमरोहा, जौनपुर, लालगंज, सहारनपुर, श्रावस्ती, आजमगढ़, मैनपुरी, रायबरेली, मुरादाबाद, बिजनौर, गाजीपुर, घोसी, रामपुर, संभल और नगीना क्षेत्र को रेड जोन में रखा है। पार्टी का लक्ष्य यूपी में सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने का है। रेड जोन के इन सीटों पर गहन सर्वे कराया जा रहा है।

इसके माध्यम से पिछली बार हार के कारणों के साथ आगामी चुनाव में जीत के उपाय तलाशे जाएंगे। सूत्रों की माने तो सर्वे टीम के सदस्य किसी भी जिले में जाकर अपना परिचय नहीं देंगे। बल्कि चाय की दुकान, सरकारी एवं निजी दफ्तरों, पार्क, प्रबुद्ध लोगों, महिलाओं और युवाओं के बीच जाकर उनसे निर्धारित बिंदुओं के अनुसार बातचीत करेंगे जिसे सर्वे रिपोर्ट में शामिल किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments