शाखा प्रबंधक ने मोटी रकम गबन करने के लिए रचा नाटक, पर खुल गई पोल, हर कोई हैरान


बिजनौर। जिले में धामपुर के मोहल्ला पहाड़ी दरवाजा में स्थित कौमी इत्हादी निधि लिमिटेड के शाखा प्रबंधक कासिफ खान ने साढ़े नौ लाख रुपये की रकम का गबन करने के लिए मंगलवार को लूट का नाटक रचा। शाखा प्रबंधक ने आरोप लगाया कि जब वह बैग में भरी रकम को लेकर शाखा बंदूकचियान में जमा करने जा रहा था तो राधा कृष्ण मंदिर के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने स्कूटी में टक्कर मार दी। जिससे वह गिर गया और बदमाश नोटों से भरे बैग लूट ले गए।

क्षेत्र के गांव जैतरा निवासी रईस अहमद ने बताया कि वह स्वयं कौमी इत्हादी निधि लिमिटेड का निदेशक है। उनकी धामपुर में दो शाखाएं संचालित हैं। मोहल्ला पहाड़ी दरवाजा में संचालित शाखा में पिछले आठ साल से मोहल्ला अफगानान निवासी कासिफ शाखा प्रबंधक के पद पर कार्यरत है। जबकि मोहल्ला बंदूकचियान स्थित मुख्य शाखा का वह स्वयं संचालन करता है। मोहल्ला पहाड़ी दरवाजा में स्थित शाखा का समस्त लेनदेन, लेखा-जोखा और रखरखाव की जिम्मेदारी कासिफ की ही है।

वहीं मंगलवार को साल 2022-23 का बैंकिंग वर्ष पूर्ण हो रहा है, तो ऐसे में उनके द्वारा मंगलवार को सवेरे करीब 10:00 बजे कासिफ से ब्रांच का हिसाब किताब कर शेष रकम मुख्य शाखा में जमा करने का आदेश दिया गया था। इस दौरान दोपहर लगभग पौने दो बजे फोन आया कि जब वह रकम को लेकर जमा करने स्कूटी से आ रहा था तो बाइक सवार दो बदमाशों ने उसकी स्कूटी में टक्कर मार कर नोटों से भरा बैग लूट लिया और भाग गए।

आरोप है कि उसने रकम का गबन करने के उद्देश्य से लूट होने का नाटक किया है। पुलिस ने रिपोर्ट कायम कर कार्रवाई शुरू कर दी है। अपर पुलिस अधीक्षक इंदू सिद्धार्थ कहना है कि आरोपी शाखा प्रबंधक ने पुलिस पूछताछ में सब कुछ उगल दिया। संबंधित संस्था के निदेशक की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट कायम कर कार्रवाई की जा रही है। आरोपी के घर से पुलिस ने 4.32 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं। बाकी रकम को आरोपी खर्च कर चुका है।

Post a Comment

0 Comments