छात्राओं से अश्लील हरकत करता था शिक्षक, और पोल खुलने पर...!


चंदौली। जिले के एक कंपोजिट विद्यालय में गुरु-शिष्य की रिश्ते को कलंकित करने का मामला सामने आया है। विद्यालय के सहायक अध्यापक पर स्कूल की छात्राओं ने अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। आरोपी शिक्षक की बीएसए ने निलंबित कर दिया। वहीं पुलिस उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामले को लेकर क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है। दरअसल, चकिया क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय पचवनिया में एक ऐसी घटना घटी जिसने गुरु-शिष्य के इस पावन रिश्ते को तार-तार कर दिया। 

विद्यालय में कक्षा एक से आठ तक की कक्षाएं संचालित होती हैं। इसी स्कूल में सहायक अध्यापक के पद पर राम अवतार की तैनाती की गई है। शुक्रवार को विद्यालय की एक छात्रा ने सहायक अध्यापक राम अवतार पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया। इसके बाद कई और छात्राओं ने परिजनों को बताया कि पढ़ाई के दौरान शिक्षक उनके साथ गलत हरकत करता था। ऐसे में आक्रोशित अभिभावक शनिवार को स्कूल पहुंच गए और हंगामा करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने सबको समझाकर घर भेजा। अभिभावकों ने शिक्षा विभाग के साथ चकिया थाने में इसकी शिकायत की। खंड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र प्रताप सहाय ने छात्राओं से पूछताछ की।

जिसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह ने सहायक अध्यापक राम अवतार को निलंबित कर दिया। साथ ही विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं तहरीर पर चकिया पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। घटना को लेकर कंपोजिट विद्यालय पचवनिया में शिक्षकों की आपसी गुटबाजी की भी चर्चा बनी हुई है। जिसके कारण आरोप-प्रत्यारोप का दौर आरोप में बना हुआ है। शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि सहायक अध्यापक के ऊपर की गई कार्रवाई के पूर्व निष्पक्षता पूर्वक जांच आवश्यक है।

Post a Comment

0 Comments