...यहां तो पुलिस वालों का पैर छूना पड़ेगा भारी, देना पड़ेगा जुर्माना- जानिए क्या है पूरा मामला


फिरोजाबाद। शिकोहाबाद सीओ कार्यालय में लगाना नोटिस बोर्ड इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, यहां किसी पुलिसवाले के पैर छू लिया तो आपको जुर्माने के तौर पर 200 रूपए चुकाना पड़ सकता है। कुछ इसी तरह का एक सूचना सीओ कार्यालय के बाहर लगाया गया है। थाना, सीओ कार्यालय में फरियादियों में अकसर ऐसे बुजुर्ग भी आते हैं, जिनकी उम्र दादा, बाबा के करीब होती है। लेकिन वे समस्या बताने के दौरान अचानक पैर भी छू लेते हैं। जो आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने वाला लगता है।

शिकोहाबाद के सीओ कमलेश कुमार का मानना है कि इसे खत्म करने के लिए कार्यालय में नोटिस चस्पा कराया गया है कि अगर कोई फरियादी पैर छू लेता है तो उसे 200 रुपये जुर्माना भरना होगा। इसके अलावा कार्यालय में फरियादी किसी को बाबू जी संबोधन भी नहीं करेंगा क्योंकि यहां कोई भी बाबूजी नाम का पुलिसकर्मी तैनात नहीं है।

सीओ शिकोहाबाद कमलेश कुमार ने बताया कि कि हम सरकारी सेवक हैं और हमें जनता का कार्य करने का पारश्रमिक मिलता है। फिर किसी को भी आत्मसम्मान के साथ उनके कार्यालय आकर कुर्सी पर बैठ कर आराम से अपनी समस्या बतानी चाहिए। पैर छूने की परंपरा खत्म करने के लिए यह पहल शुरू की है। ताकि लोग सम्मान के साथ अपनी समस्या का निदान करा सके। इसके अलावा कोई भी पुलिसकर्मी यहां बाबूजी नहीं है। इसलिए कोई फरियादी किसी पुलिसवाले को बाबूजी भी न कह कर संबोधित करें।

Post a Comment

0 Comments