खिड़की पर फंदे के सहारे लटकी मिली ठेकेदार की पत्नी, मायका पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप


आगरा। आगरा के नाई की मंडी क्षेत्र में कंस्ट्रक्शन ठेकेदार जितेंद्र गौड़ की पत्नी प्राची (32) की शुक्रवार रात को ससुराल में संदिग्ध हालात में मौत हो गई. मायका पक्ष ने हत्या का आरोप लगाया है. उन्होंने थाने में तहरीर दी है. प्राची की शादी को अभी सात साल हुए थे. फिरोजाबाद के रसूलपुर स्थित पुरानी मंडी निवासी विनोद शर्मा की प्रिंटिंग प्रेस है. उन्होंने बेटी प्राची की शादी 29 जनवरी 2015 को नाई की मंडी निवासी जितेंद्र गौड़ से की थी. जितेंद्र का वर्धमान कंस्ट्रक्शन के नाम से बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन का काम है. उनके पांच साल की बेटी श्रीदा और दो साल का बेटा ईशान है. मृतका के भाई परीक्षित के मुताबिक, शुक्रवार रात ढाई बजे बहन के ससुर ने फोन किया. कहा कि प्राची ने फांसी लगा ली है. आप आ जाओ, हम उसे लेकर जा रहे हैं, तभी प्राची के ससुराल पहुंच गए. ससुरालवालों ने आत्महत्या का मामला बताया.

ससुरालवालों ने बताया कि प्राची अपने कमरे से उठकर दूसरे कमरे में आई. कमरा बंद करके जंगले से दुपट्टा बांधकर फांसी लगा ली. उन्होंने खिड़की का शीशा तोड़ा, तब गेट खोला. उसे अस्पताल ले गए, जहां मृत घोषित कर दिया. मृतका के भाई ने आरोप लगाया कि पति आए दिन प्राची को परेशान करता था. परिवार के लोग बातचीत करने वाले थे. प्राची से रात नौ बजे बात भी की थी. रविवार को आना था. इससे पहले इसकी मौत की जानकारी आ गई. मायके वालों ने सवाल उठाया कि प्राची का वजन अधिक था. वह कैसे फंदे पर लटक गई? उसकी गर्दन, ठोड़ी पर चोट का निशान था. जंगले की ऊंचाई ज्यादा नहीं है. उसकी हत्या की आशंका जताई.

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. एसपी सिटी विकास कुमार का कहना है कि महिला की मौत के मामले में दहेज हत्या का आरोप लगाया गया है. पति, सास और ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. विवेचना की जा रही है. ससुरालियों ने प्राची के फांसी लगाने की बात कही थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. मृतका के भाई परीक्षित ने आरोप लगाया कि छह महीने पहले भी प्राची से मारपीट की गई थी. इस पर प्राची मायके आ गई थी. परिवार के लोगों ने ससुरालियों से बात की थी. जितेंद्र ने फिरोजाबाद में आकर गलती स्वीकार की थी. आगे से ऐसा नहीं करने का आश्वासन दिया. प्राची को मायके से लेकर आया था.

Post a Comment

0 Comments