थाने में दारोगा की कुर्सी पर बैठकर सिपाही ने खिंचवाई फोटो-और फिर...!


हरदोई। वीडियो के बाद अब यूपी पुलिस के एक सिपाही का फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल थाना परिसर के अंदर एसओ के ऑफिस में उनकी कुर्सी पर बैठकर एक सिपाही ने फोटो खिंचवाई. फोटो को सोशल मीडिया के प्लेटफार्म फेसबुक पर अपलोड कर दिया. वायरल फोटो को देखकर लोग कमेंट भी कर रहे है. यह मामला सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो पुलिस महकमे में खलबली मच गई. हालांकि इस फोटो की हम पुष्टि नही करते है. सीओ ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

शनिवार को पचदेवरा थाने में तैनात कांस्टेबल की एक फोटो थानेदार की कुर्सी पर बैठने की सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर वायरल फोटो को लोग पचदेवरा थाने की बता रहे हैं. फोटो से मालूम हो रहा है कि सिपाही की सहमति से फोटो ली गई है. तस्वीर को सिपाही ने अपने फेसबुक एकाउंट की प्रोफाइल में लगाई है. एसओ की कुर्सी पर बैठे सिपाही की फोटो देखकर लोग खूब कमेंट बाजी कर रहे है.

पुलिस रेगुलेशन एक्ट के मुताबिक किसी भी पुलिसकर्मी को अपने उच्च अधिकारी की सीट पर बैठने का अधिकार नही है. एसओ की कुर्सी पर उसके समकक्ष या वरिष्ठ अधिकारी ही बैठ सकता है. इस सम्बंध में पचदेवरा एसओ अनिल सिंह ने बताया कि उन्हें जानकारी नहीं है. पता कराकर उच्चाधिकारियों को जानकारी दी जाएगी. एएसपी पश्चिमी दुर्गेश का कहना है कि वास्तविकता पता की जाएगी कि सिपाही जिस कुर्सी पर बैठा है वह कौन सी है, जांच में यदि थानेदार की कुर्सी पर बैठने की पुष्टि होगी तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

Post a Comment

0 Comments