स्वामी अड़गगड़ानंद के सक्तेशगढ़ आश्रम में गोली लगने से एक बाबा की मौत, एक अन्य बाबा घायल


मीरजापुर। चुनार कोतवाली के सक्तेशगढ़ आश्रम में रहने वाले 45 वर्षीय जीवन उर्फ जीत बाबा पुत्र सीताराम सिंह की गुरुवार की सुबह आश्रम में ही तमंचे से गोली लगने के कारण मौत हो गई. वह मध्य प्रदेश के शिवपुरी जनपद के थाना सिहोर स्थित छितरी गांव के रहने वाले थे. वहीं एक अन्य आशीष बाबा के पेट में भी गोली लगी है जिनका उपचार चंदौली स्थित डा. आरडी मेमोरियल अस्पताल में चल रहा है. घटना सुबह पौने आठ बजे की है.

स्थानीय लोगों के अनुसार पूर्व में भी आश्रम में वारदात को अंजाम दे चुका एक व्यक्ति असलहा लेकर घूम रहा था. इस दौरान विवाद होने पर उसने दो लोगों को गोली मार दी. इसके बाद गंभीर रूप से घायल जीत बाबा की मौत हो गई और आशीष बाबा जख्मी हो गए. बताते चलें कि स्वामी परमानंद के शिष्य और यथार्थ गीता के रचयिता स्वामी अड़गड़ानंद का आश्रम मीरजापुर के सक्तेशगढ़ में है. जहां परिसर में ही सुबह आठ बजे यह वारदात हुई. आश्रम में गोली चलने की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा, एएसपी आपरेशन, सीओ चुनार आदि फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. आश्रम के दरवाजे को बंद कर छानबीन शुरू की गई. पुलिस के मुताबिक मौके से 315 बोर का एक तमंचा मिला है. डाग स्क्वायड व फारेंसिक टीम ने भी एक-एक स्थान की छानबीन की.

एएसपी आपरेशन महेश अत्री ने बताया कि आश्रम के लोगों से पूछताछ में पता चला कि गुरुवार की सुबह सभी बाबा व सेवक अपने-अपने काम में व्यस्त थे. परिसर में अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी. इसके बाद सभी घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि जीवन उर्फ जीत बाबा जमीन पर खून से लथपथ पड़े हैं. पास में ही आशीष बाबा गिरे हैं जिनके पेट में गोली लगी है. वहीं पर 315 बोर का एक तमंचा भी मिला. पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है. एएसपी ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी जांच की. हालांकि अभी तक पुलिस बताने से बच रही है कि फुटेज में क्या सामने आया है. आश्रम प्रशासन के लोग भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है.

Post a Comment

0 Comments