यूपी में विधायक निधि तीन करोड़ से बढ़कर हुई पांच करोड़ रुपये


लखनऊ। यूपी में विधायकों को मिलने वाली विधायक क्षेत्र विकास निधि तीन करोड़ रुपये से बढ़ाकर पांच करोड़ रुपये कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बसपा नेता उमाशंकर सिंह की मांग पर ये घोषणा की। विधायक निधि बढ़ाने की घोषणा करने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी सरकार पूरी मजबूती के साथ 25 करोड़ जनता के हितों के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करेगी। विधान सभा के माननीय सदस्यों की इच्छा के अनुरूप, हम लोग विधायक निधि को बढ़ाकर 5 करोड़ रुपये करने की घोषणा कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने विधानसभा में बजट भाषण पर बोलते हुए कहा कि यह भाजपा के पांच साल के सुशासन का ही परिणाम है कि अब कोई एक जिला वीआईपी नहीं है, सभी 75 जिले वीआईपी हैं। अब विकास सिर्फ एक जिले तक ही सीमित नहीं है। प्रदेश की 25 करोड़ जनता को बिना उनका जाति-धर्म देखे विकास योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी ने सपा नेता अखिलेश यादव को निशाना साधते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष एक तरफ किसान की बात करते हैं, दूसरी तरफ वे गोबर में बदबू की बात करते हैं, कैसी विडंबना है! नैचुरल फार्मिंग बगैर गोमाता के संभव नहीं है। मंगलवार को विधानमंडल सत्र की कार्यवाही के बाद विधानसभा को 6 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

Post a Comment

0 Comments