झूठे रेप केस में फंसा रुपए ऐंठने वाली 4 महिलाओं की ऐसे खुली पोल...


गोरखपुर। दुष्कर्म का केस दर्ज कराकर रुपये ऐंठने वाली महिलाओं के गिरोह पर अब मुकदमा दर्ज किया जाएगा। सीओ कैंट के बाद अब सीओ बांसगांव ने भी जांच में पेशेवर गिरोह द्वारा लोगों को रुपये के लिए फंसाने की बात की पुष्टि की है। सीओ ने जांच रिपोर्ट में मुकदमे की संस्तुति भी कर दी है। सीओ की जांच में यह भी सामने आया है कि गैंग में शामिल महिला मुखिया ने अपने जिस बहन से केस दर्ज कराया है, उसने अपने तीनों मुकदमों में अलग-अलग पता दिया है। जांच रिपोर्ट एसएसपी के पास पहुंच गई है। एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने सभी जांच रिपोर्ट के अवलोकन के बाद कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

उधर, सीओ बांसगांव ने भी अपनी जांच रिपोर्ट में अधिवक्ता को इस गैंग का सरगना बताया है। दुष्कर्म में फंसे कैंपियरगंज के खालिद ने सीएम के जनसुनवाई पोर्टल (आईजीआरएस) पर सक्रिय गिरोह की जानकारी दी। साथ ही जांच करके आरोपी महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इस मामले की जानकारी होने पर एसएसपी ने सीओ कैंट और सीओ बांसगांव को जांच सौंपी थी। सीओ कैंट ने पहले ही जांच रिपोर्ट सौंप दी है जिसमें आरोप सही पाए गए।

वहीं सीओ बांसगांव ने भी जांच की और अब रिपोर्ट एसएसपी को दे दी है। जांच रिपोर्ट के मुताबिक, 11 आपराधिक केस में चार महिलाएं शामिल हैं। इन मामलों में अलग-अलग आरोपी दिखाए गए हैं। जबकि वादिनी मात्र चार ही हैं। इस संबंध में एसएसपी ने कहा कि फर्जी तरीके से दुष्कर्म का केस दर्ज कराने की शिकायत आई थी। पता चला है कि एक ही गिरोह कई लोगों को अलग-अलग थानों में केस दर्ज करा रहा है। पूरे मामले की जांच सीओ कैंट और बांसगांव को सौंपी गई थी। दोनों सीओ की जांच रिपोर्ट आ गई है। अवलोकन के बाद इसमें केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments