चामुंडा देवी मंदिर के महंत ने दी चेतावनी-बुलडोजर के सामने लेट जाएंगे 500 लोग


आगरा। राजा की मंडी रेलवे स्टेशन क्षेत्र से चामुंडा देवी मंदिर हटाने को लेकर जारी नोटिस पर विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को मंदिर समर्थकों ने डीआरएम कार्यालय पर हनुमान चालीसा का पाठ किया और डीआरएम कार्यालय का भी घेराव कर ज्ञापन सौंपा। विहिप और बजरंग दल के लोग भी शामिल रहे। डीआरएम ने बातचीत के लिए 15 लोगों को अंदर बुलाया। उन्होंने कहा सभी पक्षों के साथ बैठकर सहमति से हल निकाला जाएगा। हालांकि यह बातचीत बेनतीजा रही।

इसके बाद प्राचीन चामुंडा माता मंदिर के महंत वीरेन्द्रानंद ब्रह्मचारी ने चेतावनी दी कि यदि डीआरएम अपनी जिद पर अड़े रहते हैं और प्रशासन बुलडोजर लेकर आता है तो 500 कार्यकर्ता उसके सामने लेट जाएंगे। महंत ने कहा कि डीआरएम दूषित मानसिकता के व्यक्ति हैं। वह आस्था से खेल रहे हैं। कई पूर्व डीआरएम मंदिर आए और श्रद्धा से दर्शन करके चले गए। किसी ने मंदिर को अतिक्रमण नहीं माना। यह डीआरएम लोगों को गुमराह भी कर रहे हैं। डीआरएम ने जो लेटर ट्वीट किया में लिखा 30 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से ट्रेन गुजरती हैं, जबकि स्टेशन पर ही रेलवे ने स्टेशन से 70 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से ट्रेन गुजरने का बोर्ड लगा रखा है। तीन दिन पहले जब मंदिर प्रतिनिधिमंडल डीआरएम से वार्ता के लिए गया था तो वह मिलने को तैयार नहीं थे। बड़ी मुश्किल से मिले तो बात सुनने के बजाए अपनी बात पर अडिग रहे। हमें जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह से उन्हें बहुत उम्मीद है।

नारेबाजी कर रहे मंदिर समर्थकों का कहना था कि वह किसी भी कीमत पर मंदिर को शिफ्ट नहीं होने देंगे। यहां मंदिर का गर्भगृह स्थापित है। यदि रेलवे प्रशासन चाहे तो राजा मंडी स्टेशन को बिल्लोचपुरा शिफ्ट कर सकता है। वहीं डीआरएम आनंद स्वरूप ने कहा कि उनका मंतव्य धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं है। यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर मंदिर को स्थानांतरित करने का नोटिस दिया था। परंतु मामले का सभी पक्षों के साथ बैठकर सहमति व मान-सम्मान से हल निकाला जाएगा। प्रमुख रूप से प्रांत उपाध्यक्ष सुनील पाराशर, प्रांत संयोजक राकेश त्यागी, दिग्विजय नाथ तिवारी, मदन वर्मा, राजेन्द्र गर्ग, राजीव शर्मा, अनूप वर्मा, यदुवीर माहोरा, अनुपम पंडित, योगेश वर्मा, विनोद माहोरा, कारण गर्ग, पवन आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments