BSP सांसद ने की सीएम योगी से मुलाकात... इस सीट पर BJP बना सकती है उम्मीदवार!



लखनऊ। लोकसभा चुनाव को राजनीतिक सरगर्मियां तेज़ हो गई हैं। चुनाव जीतने के लिए तमाम नेता अपनी राजनीतिक ज़मीन तलाशने में जुट गए हैं। इसी बीच यूपी की लालगंज सीट से बसपा सांसद संगीता आज़ाद ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात की है। ये मुलाक़ात ऐसे समय में हुई है जिसके कई तरह के मायने निकाले जा रहे हैं। क़रीब एक महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी उनकी तस्वीरें आईं थीं।

बुधवार को बसपा सांसद संगीता आजाद ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात की। इस दौरान उनके साथ पूर्व विधायक और उनके पति अरिमर्दन भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इसकी तस्वीर भी शेयर की गई है। जिसमें इस मुलाक़ात को एक शिष्टाचार भेंट बताया गया है। इन तस्वीरों के बाद ये क़यास लगाए जा रहे हैं कि संगीता आज़ाद अपने पति के साथ बसपा को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। अगर ऐसा हुआ तो ये बसपा के लिए बड़ा झटका होगा।


सीएम दफ़्तर की ओर एक्स पर ये तस्वीर शेयर की गई है, जिसके साथ लिखा, 'मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज से आज लखनऊ में लालगंज लोक सभा क्षेत्र की मा. सांसद श्रीमती संगीता आजाद जी ने शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर श्री आजाद अरिमर्दन, पूर्व विधायक, लालगंज भी उपस्थित रहे।

इससे पहले संगीता आज़ाद ने दिल्ली में संसद सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाक़ात की थी। सभी से बसपा में फूट के क़यास लगाए जा रहे थे। हालाँकि उस वक़्त उन्होंने ये सफ़ाई दी थी कि उन्होंने अपने क्षेत्र में वंदे भारत ट्रेन की माँग को लेकर पीएम से मुलाक़ात की थी। उन्होंने ये भी दावा किया था कि उनकी नेता बसपा सुप्रीमो मायावती ही हैं और उनके पार्टी को छोड़कर जाने की बातें निराधार हैं। लेकिन अब जिस तरह से सीएम योगी के साथ उनकी मुलाक़ात की तस्वीरें आई हैं उससे इन क़यासों को और बल मिल रहा है।

कौन हैं संगीता आज़ाद

संगीता आज़ाद पूर्व बसपा सांसद अरिमर्दन की पत्नी हैं। उनके ससुर गांधी आजाद बसपा के संस्थापक सदस्य रह चुके हैं। उन्होंने कांशीराम के साथ मिलकर बसपा की स्थापना की थी। गांधी आज़ाद राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव में अरिमर्दन आज़ाद को करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद से ही उनका बसपा से मोह भंग होता जा रहा है। अगर संगीता आज़ाद बीजेपी में शामिल होती हैं तो वो इस सीट पर अपनी दावेदारी कर सकती हैं।

Post a Comment

0 Comments