सपा की पूर्व सांसद की तलाश कर रही पुलिस, नहीं मिल रही लोकेशन, कई जगहों पर हुई छापेमारी!



लखनऊ। प्रदेश के रामपुर की पूर्व सांसद और फ़िल्म अभिनेत्री जयाप्रदा की तलाश आजकल रामपुर पुलिस कर रही हैं। वजह है कि रामपुर की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहे मुकदमों में जयाप्रदा लगातार गैर हाजिर चल रही हैं, इसलिए कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए जयाप्रदा को हर हाल में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के आदेश रामपुर पुलिस को दिए हैं। जयाप्रदा को खोजने के लिए पुलिस की स्पेशल टीम मुंबई गई हुई है। रामपुर की पूर्व सांसद और फ़िल्म अभिनेत्री जयाप्रदा की पुलिस को लोकेशन नहीं मिल रही है। रामपुर से लेकर मुंबई तक पुलिस पूर्व सांसद की तलाश में छापा मार कार्यवाही कर रही है। टीम ने अब उनके करीबियों से भी संपर्क साधना शुरू कर दिया है। इस बीच पुलिस ने शहर में स्थित उनके नर्सिंग कॉलेज में भी तलाशा लेकिन,उनका कहीं कोई सुराग नहीं मिला।

पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के दोनों मामले वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में दर्ज किए गए थे। जब उन्होंने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। उनके खिलाफ स्वार और केमरी थाने में चुनाव आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। दोनों मामले इन दिनों कोर्ट में विचाराधीन हैं। इन मामलों में पिछली कई तारीखों से वह कोर्ट में पेश नहीं हो रही थीं, जिस पर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने अदालत के आदेश पर जयाप्रदा की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम बनाई है. यह टीम शनिवार को मुंबई के लिए रवाना हो गई थी। टीम ने मुंबई स्थित जयाप्रदा के आवास पर भी छापा मारा, लेकिन वहां भी नहीं मिली। सूत्रों के मुताबिक टीम ने मुंबई में कई संभावित स्थानों पर तलाशा, लेकिन लोकेशन नहीं मिली जिस पर टीम ने अब उनके करीबियों पर निगाह पैनी कर दी है। पुलिस की एक टीम शहजादनगर में स्थित उनके नीलावेंणी नर्सिंग कॉलेज भी पहुंची, जहां पर टीम ने पूर्व सांसद के बारे में जानकारी ली, पुलिस का दावा है कि जल्द ही पूर्व सांसद को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाएगा। दूसरी ओर एसपी राजेश द्विवेदी का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर विशेष टीम तैनात की गई है। यह टीम पूर्व सांसद को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करेगी।

जयाप्रदा ने 2019 में भाजपा के टिकट पर सपा नेता आज़म खान के मुकाबले चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गई थीं। जयाप्रदा अभी भाजपा में हैं वह लंबे समय सपा में भी रही हैं और दो बार रामपुर से लोक सभा सांसद रह चुकी हैं। आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के संभावित प्रत्याशियों में उनके नाम की चर्चा राजनीतिक हलकों में बनी हुई है लेकिन, कोर्ट में गैर हाजिर रहने के कारण अब पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

Post a Comment

0 Comments