अखिलेश यादव को बड़ा झटका, नेताजी के बनाए मंच ने किया किनारा, सपा की सियासत से हुए अलग!



लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव लगे हुए हैं। इस बार पार्टी यूपी में इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है। हालांकि इंडिया गठबंधन के साथ ही इस बार पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पीडीए के फॉर्मूले पर चल रहे हैं। लेकिन इंडिया गठबंधन और पीडीए की राह चल रहे सपा प्रमुख को तगड़ झटका लगा है। इंडिया गठबंधन में शामिल होकर पीडीए का झंडा थामने में लगे अखिलेश यादव से अब परंपरागत यादव वोट बैंक भी खिसक रहा है। सालों से मुलायम सिंह यादव की सरपरस्ती में चल रही अखिल भारतीय यादव महासभा में दो फाड़ हो गया है। यूपी में यादव तबके ने यादव मंच बना कर सपा की सियासत की छाया से खुद को अलग कर लिया है। अब लखनऊ में शुक्रवार को यादव समाज के नेता अपनी अलग दिशा तय करेंगे।

अखिल भारतीय यादव महासभा के पदाधिकारियों की बैठक अब लखनऊ के गोमती होटल में होगी। यादव महासभा का सपा से मोह भंग होना अखिलेश यादव के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है। ओबीसी कुनबे को इकट्ठा करने में जुटे अखिलेश यादव को आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ये बड़ा झटका लगा है. दरअसल, अखिल भारतीय यादव महासभा का हमेशा सपा को समर्थन मिलता रहा है लेकिन बीते कुछ सालों के दौरान सपा और महासभा के बीच खटपट बढ़ी है।

बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अभी अखिलेश यादव इंडिया गठबंधन के साथ जाने पर विचार कर रहे हैं। ये गठबंधन आगामी चुनाव के लिए बीजेपी के खिलाफ बना है। गठबंधन में यूपी से सपा के अलावा कांग्रेस और आरएलडी भी शामिल हैं। इसके अलावा सपा के सहयोगी दलों के भी इसी गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने की संभावना है। सपा के साथ अभी अपना दल कमेरावादी और महान दल का गठबंधन है।

Post a Comment

0 Comments