मुझे कमरे में बंद कर दूसरी महिला से मिलता है...पत्नी ने सिपाही पर लगाए इल्जाम...और फिर!



शाहजहांपुर। एक महिला ने पुलिस विभाग में तैनात सिपाही पति पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। आरोप है कि पति के दूसरी महिला से अवैध संबंध हैं। महिला का कहना कि उसका पति कहता है तुम्हें छोड़ देंगे, लेकिन उसको नहीं छोड़ेंगे। पीड़ित पत्नी ने बताया कि हम हनीमून के लिए गोवा गए थे। वहां पति ने मेरी प्राइवेट तस्वीरे ली थी। अब इन तस्घ्वीरों को वायरल कर दिया है। ड्यूटी जाते समय वह मुझे कमरे में बंद करके घर के बाहर ताला डालकर जाता है। मोहल्ले वालों से कहता है कि पत्नी का चाल चलन ठीक नहीं है। पीड़िता ने थाने से लेकर आलाधिकारियों के कई चक्कर लगाए, लेकिन कहीं सुनवाई नही हुई। अब उसने एसपी से गुहार लगाई है।

अलीगढ़ के थाना शिकारपुर क्षेत्र की रहने वाली महिला की शादी 2 मई, 2021 को बुलंदशहर के रहने वाले सिपाही से हुई थी। सिपाही की तैनाती शाहजहांपुर के थाना जलालाबाद क्षेत्र में डायल 112 पीआरवी पर है। पत्नी का आरोप है कि पति ने मेरे साथ अमानवीय कृत्घ्य किए, जिसको वह शब्दो में बयान नहीं कर सकती। विरोध करने पर पति दहेज की मांग करता और दहेज देने से मना करने पर मारपीट करता है। पति के दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध है। इसकी शिकायत वह पहले भी कर चुकी है। उसके बाद पति ने लिखित राजीनामा करके माफी मांगी थी। महिला ने एक प्रार्थना पत्र दिया है। मामला पति पत्नी के बीच विवाद के साथ दूसरे जिले का भी है। मामले की जांच एसपी ग्रामीण को दी है। दो दिन में रिपोर्ट मिल जाएगी। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पत्नी के मुताबिक, इसके बाद पति मुझे अकेला घर में छोड़कर उस महिला से मिलने जाता था। जब इसका विरोध किया तो पति ने कहा कि अगर तुम्हे दिक्कत है तो छोड़कर चली जाओ, लेकिन उसको नहीं छोड़ सकते। कभी -कभी पति मुझको कमरे में बंद करके जाते थे। जब कोई व्यक्ति इसके बारे में पूछता था तो पति कहते थे कि पत्नी बदचलन है। इस कारण स्थानीय लोग मुझे गलत नीयत से देखने लगे थे। मुझसे ऐसी-ऐसी बात बोलते थे कि मैं बता नहीं सकती। उसके बाद पति ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। तब से वह अपने मायके में माता-पिता के साथ रहे रही है। पत्नी ने आरोपी पति पर कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित पत्नी का आरोप है कि कई बार थाने से लेकर आला अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिए, लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई। जलालाबाद थाने में जाते हैं तो वहां थाना प्रभारी अभद्रता करते हैं और ऐसे ऐसे आरोप लगाते हैं कि थाने में खड़ा भी नहीं हुआ जाता है। पीड़िता ने कहा कि जब तक आरोपी पति पर कार्रवाई नही हो जाती तब तक वह इस लड़ाई को लड़ती रहेगी।

Post a Comment

0 Comments